अगर सामान के ट्रांसपोर्टेशन में आ रही है दिक्कत, तो कॉल करें इस हेल्पलाइन नंबर पर

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के चलते लॉकडाउन को 14 अप्रैल से 3 मई तक के लिए आगे बढ़ा दिया गया है. लेकिन आप किसी तरह से अपना सामान या अनाज एक जगह से दूसरी जगह भेजना चाह रहे हैं और लॉकल पुलिस व प्रशासन आपको तंग कर रहे हैं. तो ऐसे लोगों के लिए एक हेल्पलाइन नंबर शुरु किया गया है जहां लोग और व्यापारी शिकायत दर्ज करवा सकते हैं.

केंद्र सरकार ने लोगों को यह सूचित किया है कि है कि प्रदेशों के बीच सभी प्रकार के कृषि जिंसों (Farm Products) के परिवहन की परेशानी को ध्यान में रखते हु्ए पूरे देश भर के लिए कॉल सेंटर शुरू किया है. इन जिंसों में जल्दी खराब होने वाले सामान भी शामिल हैं. कृषि मंत्रालय ने एक बयान में इस कॉल सेण्टर का नंबर जारी करते हुए कहा है कि आखिल भारतीय कृषि परिवहन कॉलसेंटर पर कॉल कर संपर्क किया जा सकता है. ये नंबर है- 18001804200 और 14488.   

यह हेल्पलाइन नंबर ट्रक ड्राइवरों से लेकर व्यापारियों, खुदरा कारोबारियों, ट्रांसपोर्टर या अन्य किसी भी पक्ष को कृषि सामान यदि एक राज्य से दूसरे राज्य में ले जाने में कोई दिक्कत होती है, वे कॉल सेंटर पर कॉल कर सकते हैं और सहायता ले सकते हैं. यह हेल्पलाइन नंबर पर लॉकडाउन में सामान एक स्थान से दूसरे स्थान ले जाने वालों की हर प्रकार की शिकायत को सुनेगा और उस पर कार्रवाई भी की जाएगी.

कोरोना से जंग में पूरा साथ दे रही एयरलाइन्स, देश-विदेश में पहुँचाया 4300 टन जरूरी सामान

क्या वाकई महिलाओं के जनधन खातों में जमा राशि वापस ले लेगी सरकार? जानें सच

ओपेक प्लस के इस फैसले ने कच्चे तेल के दाम को बुरी तरह गिरने से बचाया

Related News