सरकार ने दी कर्मचारियों को अहम् सलाह, कहा- जल्द से जल्द लगवा लें कोरोना वैक्सीन....

कोविड के बढ़ते केस के मध्य केंद्र सरकार ने सभी केंद्रीय कर्मचारियों से बोला है कि वे जल्द से जल्द वायरस की वैक्सीन लगवा लें ताकि संक्रमण की दर को रोका जा सकता है। कार्मिक मंत्रालय की ओर गुरुवार को जारी आदेश में कहा गया कि कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए सभी कर्मचारी प्रभावी ढंग से खुद को टीका लगवा लें।

गवर्नमेंट की ओर से जारी आदेश में कहा गया कि गवर्नमेंट स्थिति पर बारीकी से नजर बनाए हुए है, और उसने उन सभी नागरिकों का टीकाकरण कराने का फैसला लिया है, जिन्होंने 18 वर्ष की उम्र पार कर ली हो।

जंहा इस बात का पता चला है कि  केंद्र गवर्नमेंट के सभी कर्मचारियों को टीका लगवाने की सलाह दी जाती है ताकि कोविड के संक्रमण के प्रसार को प्रभावी तरीके से रोका सकते है। यही नहीं टीका लेने के उपरांत भी उन्हें कोविड संबंधी प्रोटोकॉल का पालन करना होना। एक आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक देशभर में तकरीबन 48।34 लाख केंद्र सरकार के कर्मचारी हैं। कार्मिक मंत्रालय ने इस महीने की शुरुआत में ही 45 साल या उससे अधिक उम्र के केंद्र गवर्नमेंट के सभी कर्मचारियों से खुद ही टीका लगवाने के लिए कहा था। अब नए नियम के उपरांत 1 मई से देश के सभी व्यस्क लोग कोविड का टीका लगवा सकेंगे।

कोरोना को लेकर दिलीप कुमार ने किया ऐसा ट्वीट, यूजर्स बोले- अपना ख्याल रखिए...

कोरोना की दूसरी लहर के पीक आवर को लेकर पीएम के प्रधान वैज्ञानिक ने कही ये बड़ी बात

भारतीयों की एंट्री पर दुनिया लगा रही रोक, अब कनाडा ने लगाई 30 दिन की रोक

Related News