अपने ख़ास और दोस्तों को ऐसे दें गोवर्धन पर्व की बधाई

आप सभी को बता दें कि दिवाली के अगले दिन गोवर्धन पर्व मनाया जाता है और इसे अन्नकूट की पूजा की कहा जाता है. वहीं इस साल 8 नवंबर यानी आज पूरे देश में गोवर्धन पूजा की जा रही है. ऐसे में पौराणिक कथाओं के अनुसार, इसी दिन श्रीकृष्ण ने इंद्र का मानमर्दन कर गिरिराज की पूजा की थी वहीं कृष्ण के गोवर्धन पर्वत को उंगली पर उठाने के बाद से ही इस दिन गोवर्धन पूजा मनाया जाने लगा. कहते है इस पूजा का विशेष महत्व है और श्रद्धापूर्वक पूजा करने से घर में सुख-शांति आती है इसी के साथ धन-संपत्ति की वृद्धि होती है. आइए में आज यानी गोवर्धन पर्व पर अगर आप अपने साथियों को व्हॉट्सऐप, फेसबुक और एसएमएस के जरिए बधाई संदेश दे रहे हैं तो साधारण संदेश भेजने की बजाय शानदार तरीके से शुभकामनाएं भेज सकते हैं.

1. लोगों की रक्षा करने को पर्वत एक उंगली पर उठाया उसी कन्हैया की याद दिलाने गोवर्धन पूजा का दिन है आया। शुभ गोवर्धन पूजा।।

2. मुरली मनोहर, ब्रिज के दरोहर वो नंदलाला गोपाला, बंसी की धुन पर सबके दुख हरने वाला, सब मिलकर मचाए धूम की कृष्ण आने वाला है। गोवर्धन पूजा की हार्दिक शुभकामनाएं।

3. चंदन की खुशबू और रेशम का हार सावन की सुगंध बारिश की फुहार राधा की उम्मीद और कन्हैया का प्यार मुबारक हो आपको गोवर्धन पूजा का त्योहार आपको और अपके परिवार को गोवर्धन पूजा की हार्दिक शुभकामनाएं।।

4. मेरा आपकी कृपा से, सब काम हो रहा है करते हो तुम कन्हैया, मेरा नाम हो रहा है पतवार के बिना हे, मेरी नाव चल रही है बस होता रहे हमेशा, जो कुछ भी हो रहा हैं हैप्पी गोवर्धनपूजा।

5. गोकुल का ग्वाला बनकर वो गैया रोज़ चराता था ईश्वर का अवतार था वो लेकिन गाय माता की सेवा करता था ऐसा महान है यह त्यौहार जिसने बढ़ाया प्रकृति का मान। गोवर्धन पूजा की शुभकामनाएं।

गोवर्धन पूजा: आज जरूर करें यह काम, होगा बेड़ा पार

क्या आप जानते हैं गोवर्धन पूजा का महत्व

ऐसे दिवाली मनाने वाले हैं 'जीजाजी छत पर हैं' के जीजाजी

Related News