2018 में गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च की गई ये खतरनाक बीमारियां

हममे से कई लोग अधिकतर न जाने कितनी  बीमारियों का शिकार होते रहते है. आजकल के टेक्नोलॉजी और इंटरनेट के युग में गूगल ने सब कुछ आसान बना दिया है. इसी वजह से आजकल लोग सबसे पहले अपनी इन्ही बिमारियों का इलाज गूगल पर सर्च करना शुरू कर देते है और इसी के चलते उन्हें इन सब बीमारियों के बारे में उन्हें ऐसे बहुत ही चौकाने वाले तथ्य पता चलते है जिनके बारे में लोगो ने सुना ही नहीं होता. आजकल अधिकतर स्वास्थ से सम्बंधित जानकारी रखने वाले जानकारों का मानना ये है कि हमे इंटरनेट के जरिये हेल्थ एडवाइस नहीं लेनी चाहिए.

इन सब के बाद भी लोग अपने सभी शंका समाधानों को गूगल के जरिये ही खोजने का प्रयास करते है और यही कारण है कि वर्ष 2018 में गूगल में बीमारियों के बारे में सर्च करने का सहारा सबसे ज्यादा लिया गया. हम आपको बता दे कि इस साल जो बीमारियां सबसे ज्यादा इंटरनेट पर गूगल के जरिये सर्च की गई है उनमे से सबसे ज्यादा खोजी गई बीमारी कैंसर है. इस साल गूगल पर सबसे ज्यादा लोगों के द्वारा कैंसर वर्ड टाइप किया गया है.

आयुष्मान खुराना की पत्नी से लेकर सोनाली बेंद्रे जैसे फिल्म कलाकारों को कैंसर ने अपनी चपेट में ले रखा है. इन फ़िल्मी कलाकारों कि इस बीमारी का पता होते ही लोगो ने भी इसके बारे में गूगल पर सर्च करना स्टार्ट कर दिया. इसके बाद गूगल पर  एक और बीमारी जो सबसे ज्यादा खोजी गई वो ब्लडप्रेशर  थी. ये बड़े ही हैरानी की बात है कि भारत देश में लगभग  हर  3 में से 1  इसका शिकार है. हो सकता है यही कारण हो कि इस बीमारी को इंटरनेट पर इस साल सबसे ज्यादा सर्च करा गया. इसके अलावा कई और भी ऐसी बीमारियां जैसे डायविटीज, डेंगू,मलेरिया जिन्हे गूगल पर इस साल सबसे ज्यादा सर्च किया गया.

गूगल पर सबसे ज्यादा बार सर्च की गई हॉलीवुड की ये सुपरहिट फिल्म

इसलिए होती है आपको थकान, ऐसे करें उपाय

शारीरिक संबंध देता है महिलाओं को अनेक फायदे, जानकर हैरान रह जायेंगे आप

Related News