NETFLIX यूजर्स के लिए बड़ी खबर, जल्द मिलेगा ये शानदार फीचर

अगर आप भी गेम खेलने के शौकीन हैं और आए दिन नए गेम्स  की खोज में लगे  रहते हैं तो आपके लिए बहुत ही बड़ी खबर सामने आई है.  जी हां नेटफ्लिक्स अब आकर्षक गेमिंग सेक्टर में प्रवेश करके टेलीविजन शो और मूवी से जुड़े कंटेंट को आपके सामने पेश करता है. वीडियो स्ट्रीमिंग नेटफ्लिक्स ने घोषणा की है कि वो इंडिया सहित दुनिया भर में पेड मेंबर्स के लिए अपने प्लेटफॉर्म पर 5 मोबाइल गेम लॉन्च करने वाली है. इन गेम्स को सभी मौजूदा यूज़र्स बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के एंड्रॉयड डिवाइस पर गेम का लुत्फ़ उठा सकते है.

कंपनी ने पायलट प्रोजेक्ट के अंतर्गत चुनिंदा यूरोपीय बाजारों में ये पहले ही लॉन्च किया जा चुका है जिसमें ये अगस्त माह में पोलैंड और सितंबर माह में स्पेन और इटली में लॉन्च कर दिया गया था. कंपनी ने 5 नए गेमिंग टाइटल्स भी पेश किए. इस टाइटल्स का नाम है- स्ट्रेंजर थिंग्स: 1984, स्ट्रेंजर थिंग्स 3: द गेम, कार्ड ब्लास्ट, टीटर अप और शूटिंग हुप्स हैं. इतना ही नहीं ये सभी गेम नेटफ्लिक्स एक्सक्लूसिव हैं और नेटफ्लिक्स के डेवलपर अकाउंट के अंतर्गत गूगल प्ले स्टोर पर पब्लिश हुए हैं.

नेटफ्लिक्स के गेम डेवलपमेंट के VP Mike Verdu ने  बताया है कि हम अलग अलग गेम्स की एक लाइब्रेरी बनाने के लिए ध्यान केंद्रित कर तरहे है, जिसमें हर किसी के लिए कुछ न कुछ नया होने वाले है. हालांकि अन्य पारंपरिक गेमों के उलट, इन खेलों में कोई विज्ञापन या इन-ऐप खरीदारी नहीं होती है. इनमें कोई अतिरिक्त शुल्क का भुगतान नहीं करना होता है. लॉन्च करने के वक़्त यह सिर्फ एंड्रॉयड यूज़र्स के लिए मुहैया कराया जाएगा. आप इन गेम्स को अपने मोबाइल ऐप के होम पेज के गेम सेक्शन में या गेम्स टैब के के द्वारा भी खोल पाएंगे. हालांकि ये गम किड्स प्रोफाइल पर नहीं दिखेंगे.

कैसे आप भी खेल सकते हैं गेम: गेम टैब के माध्यम से नेटफ्लिक्स के यूज़र्स अपनी पसंद के किसी भी गेम को सेलेक्ट कर पाएंगे, जिसके उपरांत यूज़र्स Google Play Store पर रीडायरेक्ट हो सकते है. यहां से वे गेम डाउनलोड और इंस्टॉल कर सकते हैं. एक बार इंस्टॉल हो जाने पर गेम को नेटफ्लिक्स ऐप के द्वारा आसानी से एक्सेस कर सकते है. यूज़र्स इन गेम्स को एक ही अकाउंट के जरिए कई मोबाइल डिवाइस पर खेल सकेंगे.

वर्ड ने अपने एक नोट में बोला है कि कुछ मोबाइल गेम के लिए इंटरनेट कनेक्शन की आवश्यकता पड़ेगी, जबकि अन्य ऑफलाइन खेलने के उपलब्ध होंगे. उन्होंने आगे बोला है  कि हमारे गेम कई भाषाओँ में उपलब्ध है. लिहाजा पसंदीदा भाषा में गेम आपके नेटफ्लिक्स प्रोफाइल में सेट की गई भाषा पर डिफाल्ट होंगे. हालांकि, अगर कोई गेम अभी तक उस भाषा में अब तक उपलब्ध नहीं हो पाया है, तो वह डिफाल्ट के रूप से अंग्रेज़ी में होगा.

उत्तराखंड के स्थापना दिवस पर सीएम ने किए ये बड़े ऐलान

हैरतअंगेज! 8 बच्चों के पिता ने रचाई आठवीं की छात्रा से शादी, और फिर...

शुरू हुआ मिशन IPL 2022, RCB ने इस दिग्गज को नियुक्त किया अपना हेड कोच

Related News