खुशखबरी: अब सिगरेट नहीं पीने वालों को 6 दिन ज्यादा छुट्टी

तोक्यो. सिगरेट, बीड़ी, तम्बाकू... ये सभी चीजें हमारी सेहत के लिए कितनी हानिकारक है यह सब जानते हैं. हर व्यक्ति को यह मालूम है कि सिगरेट पीना या फिर किसी भी प्रकार के नशीले पदार्थों का सेवन करना हमारे स्वास्थ्य के लिए अच्छा नहीं है, लेकिन फिर भी लोग उसी बुरे काम को करने से पीछे नहीं हटते. 

अब ऐसे में अपने कर्मचारियों को सिगरेट से दूर रखने के लिए जापान की एक कम्पनी ने नया फार्मूला इज्जत किया है. पियाला इंक नाम की यह कंपनी धुर्म्पान नहीं करने वाले इम्प्लॉई को जयादा लाभ देना चाहती है. 

कंपनी अपने कर्मचरियों को एक ऑफर दे रही है जिससे सिगरेट ना पीने वाले अपने कर्मचारियों को साल में छह दिन की ज्यादा छुट्टी मिलेगी. कंपनी ऐसा इसलिए कर रही है की सिगरेट पीने से कर्मचरियो के काम पर असर पड़ता है. 

इनका मानना है कि सिगरेट पीने वाले लोग ऑफिस में लगभग 3 बार सिगरेट पीने बाहर जाते हैं. इस वजह से धूम्रपान नहीं करने वाले लोगों को ज्यादा काम करना पड़ता है. इसकी भरपाई छह दिन ज्यादा छुट्टी देकर की जा सकती है.

कंपनी की प्रवक्ता ने बताया, 'हमें यह सुझाव धूम्रपान नहीं करने वाले एक कर्मचारी ने दिया था'. कंपनी के मुताबिक ऑफिस के दौरान करीब 3 सिगरेट पीने वाला कर्मचारी रोजाना 40 मिनट ऑफिस से बाहर रहता है. इससे कामकाज भी प्रभावित होता है.

 

अमेरिका में 9/11 के बाद बड़ा आतंकी हमला

राष्ट्रगान,ध्वज का अपमान करने पर चीन में बढ़ेगी सज़ा अवधि

एक फ्लैट से जब्त किए 9 शव

 

Related News