फ्रांस में Girls Will be Girls को इस अवार्ड से किया गया सम्मानित

‘गर्ल्स विल बी गर्ल्स’ एक महिला प्रधान ड्रामा है जिसे शुचि तलाती द्वारा लिखा और निर्देशित है. मूवी एक जटिल मां बेटी के रिश्ते की खोज कर रहे है, और उनकी बढ़ती और घटती आयु से संबंधित कहानी है. ‘ऐड ऑक्स सिनेमाज डू मोंडे ग्रांट’ का उद्देश्य विदेशी मूवी निर्माताओं का समर्थन कर रहे है, जो अनूठी कहानियों को बताना चाह रहे है और इसका प्रबंधन सीएनसी और इंस्टिट्यूट फ्रैंकैस द्वारा किया जा रहा है. पुश बटन स्टूडियो के अतिरिक्त, ‘गर्ल्स विल बी गर्ल्स’ का सह-निर्माण ‘क्रॉलिंग एंजेल फिल्म्स’ के संजय गुलाटी और पूजा चौहान और ‘डोल्से वीटा फिल्म्स’ की क्लेयर चासग्ने द्वारा किया जा रहा है.

सम्मान के बारे में बोलते हुए, निर्देशक, शुचि तलाती ने बोला है, “जब मुझे हमारे फ्रांसीसी निर्माता क्लेयर चेसग्ने से खबर मिली, तो मैंने बस अपने फोन की स्क्रीन पर से निगाह हट ही नहीं पाई. गर्ल्स विल बी गर्ल्स के लिए ऐड सिक्स सिनेमास डू मोंडे प्राप्त करना सालों से मेरा एक लक्ष्य था जब से मैंने स्क्रिप्ट लिखना भी शुरू कर चुके है. लेकिन मैंने हमेशा अपने आप से बोला है कि  यहां बहुत प्रतिस्पर्धी है और हम शायद इसे प्राप्त नहीं सकते है. तो वास्तव में इसे प्राप्त करना थोड़ा पागलपन की तरह था. मैंने आंसू बहाए और अपनी टीम को जश्न सेलिब्रेट करने के लिए बुलाया. अतीत में कई अविश्वसनीय मूवी ने इसे जीता है इसलिए यह एक बड़ी मान्यता है. और निश्चित रूप से अनुदान राशि हमारे लिए बहुत बड़ा प्रोत्साहन है ताकि हम बिना किसी रचनात्मक समझौते  के मूवी को अपनी इच्छानुसार बनाई जा सके.”

अली और ऋचा के प्रोडक्शन की पहली फिल्म है: मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पुशिंग बटन स्टूडियोज के सह-निर्माता और सह-संस्थापक अली फज़ल ने अपने विचारों को जोड़ते हुए बोला है, “ऋचा और मैं रोमांचित हैं कि नए निर्माता होने के नाते, हम अपने पहले प्रोडक्शन के लिए सही विकल्प बना चुके है. हम आभारी हैं हमारे फ्रांसीसी सह-निर्माता, डोल्से वीटा मूवीज के क्लेयर और शुचि ने हमें इस प्रतिष्ठित अनुदान को हासिल करने में सहायता की, यह हमारे पहले प्रोडक्शन को इंडो-फ्रेंच बनाता है.”

फ्रांस में डोल्से वीटा मूवी के मालिक क्लेयर चेसग्ने ने बोला है, “मुझे इस बात की बहुत खुशी है कि फिल्म को एड ऑक्स सिनेमास डू मोंडे दी गई है, जो एक बहुत ही प्रतिस्पर्धी फंड है. मेरे लिए यह 3  वर्ष से ज्यादा वक़्त तक मूवी के विकास में मेरी भागीदारी के लिए एक इनाम भी है. आर्थिक स्तर पर, यह अनुदान मूवी को अंतरराष्ट्रीय बाजार में विशेष रूप से फ्रांस और यूरोप में अधिक पहुंच प्रदान करने की अनुमति प्रदान करेगा. फंड उत्पादन बजट का 25% है. फंड की ऊपरी सीमा 2,50,000 यूरो तक ह. स्क्रिप्ट को इस साल के जेरूसलम स्क्रिप्ट लैब और बर्लिनले स्क्रिप्ट स्टेशन पर आ चुका है. इसे हाल ही में ख़त्म हुए बाज़ार, गोथम वीक में भी प्रस्तुत किया गया था जो इस सितंबर में न्यूयॉर्क में हुआ था.

लॉस एंजिल्स की सड़कों पर सब्जी खरीदते हुए नज़र आई ये अदाकारा

VIDEO: 'मेट्रिक्स' के प्रीमियर में अपनी ही ड्रेस में उलझी ये एक्ट्रेस, प्रियंका ने की मदद

तीसरे दिन 'स्पाइडर-मैन: नो वे होम' ने बनाया नया रिकॉर्ड, पार किया इतने करोड़ रूपए का आंकड़ा

Related News