'वीडियो कॉल कर कपड़े उतारने लगी लड़की', पुलिस वाले को धमकी देकर ऐंठे 75 हजार रुपये

बांदा: यूपी के बांदा में कुछ व्यक्तियों ने पुलिस कांस्टेबल को वीडियो कॉल किया तथा फिर उसका MMS बनाकर ब्लैकमेल करने लगे। बाद में जेल भिजवाने की धमकी देते हुए उससे 75 हजार रुपये बैंक खाते में स्थानंतरित करवा लिए। तंग आकर कांस्टेबल भानु प्रताप ने नगर कोतवाली में शिकयत दर्ज करवाई, जिसके बाद ASP ने इस पूरे मामले की तहकीकात के आदेश दिए। उन्होंने कहा कि ऐसी हरकत करने वालों को छोड़ा नहीं जाएगा। फिलहाल मामले की तहकीकात जारी है।

वहीं, कांस्टेबल भानु प्रताप ने कहा कि 10 जुलाई को उन्हें WhatsApp पर मैसेज आया। जैसे ही वह मैसेज देखने लगा, उसे वीडियो कॉल आने लगी। उसने जैसे ही वीडियो कॉल उठाया तो होश उड़ गए। दरअसल, वीडियो कॉल में युवती अपने कपड़े उतार कर गंदी हरकत कर रही थी। फिर युवती ने उसे बाथरूम में जाने को बोला। फिर बोला कि मैं जैसा बोल रही हूं, वैसा करो। कांस्टेबल ने युवती को ये बोलते हुए डांट दिया कि मैं शादीशुदा हूं तथा मेरे दो बच्चे हैं। मैं कोई भी गलत हरकत नहीं करूंगा।

युवती ने कहा कि वो रात को 9 बजे फिर से कॉल करेगी। जैसे ही 9 बजे युवती का कॉल आया कांस्टेबल ने नहीं उठाया। इस पर युवती ने WhatsApp पर उसे पहली वीडियो कॉल का वीडियो भेजा, जो कि अश्लील था। फिर धमकी देते हुए बोला कि हम तुम्हें छोड़ेंगे नहीं। फिर 12 जुलाई को क्राइम ब्रांच इंस्पेक्टर नोएडा का नाम बताकर कांस्टेबल को कॉल आया, जिसमें बोला गया कि किसी महिला ने उसके खिलाफ छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज करवाया है। वही जब कांस्टेबल ने कहा कि उसने ऐसा कुछ नहीं किया है। वो वीडियो गलत तरीके से बनाया गया है। इस पर कांस्टेबल को कहा गया कि वो यूट्यूब चैनल से बात करे। तभी उसका वीडियो डिलीट हो सकता है। कांस्टेबल ने उनके द्वारा बताए नंबर पर कॉल किया तो उससे 75 हजार रुपये की मांग की गई। उससे बोला गया कि 75 हजार प्राप्त होने के बाद ही उसका वीडियो डिलीट किया जाएगा। कांस्टेबल ने भी बिना कुछ सोचे-समझे रूपये स्थांतरित कर दिए। किन्तु उसे फिर से ब्लैकमेलिंग के फोन आने लगे, तत्पश्चात, वह पूरा मामला समझ गया। कांस्टेबल ने चिंतित होकर थाने में इसकी रिपोर्ट दर्ज करवाई है, जिसकी तहकीकात अभी जारी है। ASP बांदा लक्ष्मी निवास मिश्र ने कहा कि अपराधियों को पकड़ने के लिए साइबर क्राइम पुलिस की सहायता ली जा रही है। बांदा में साइबर क्राइम का यह पहला मामला है। हम कोशिश कर रहे हैं कि अपराधियों को जल्द से जल्द पकड़ा जा सके।

शर्मनाक! 65 वर्षीय महिला के साथ पड़ोसियों ने किया गैंगरेप

आखिर क्यों पुलिस के जवान ने 3 साथियों को मारी गोली

जरा सी बात पर टीचर और प्रिंसिपल ने कर दी मासूम की पिटाई

Related News