गुलाम नबी ने माना जम्मू कश्मीर में कम हुआ आतंकवाद, बोले- अब फायदा उठाए सरकार

श्रीनगर: डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (DPAP) के अध्यक्ष और जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम गुलाम नबी आजाद ने स्वीकार किया है कि जम्मू-कश्मीर में बीते कुछ वर्षों में आतंकवाद में बहुत कमी आई है और कुछ इलाकों में तो ये बिल्कुल खत्म हो चुका है। उन्होंने कहा कि वक़्त आ गया है कि केंद्र सरकार इस केंद्र शासित प्रदेश में विकास संबंधी गतिविधियों में सहायता करे और तेजी लाए।

दक्षिण कश्मीर के सोपौर जिले में एक जनसभा के बाद मीडिया वालों से चर्चा करते हुए गुलाम नबी आज़ाद ने कहा कि, 'गरीबी है, बेरोजगारी है, किन्तु यह भी एक हकीकत है कि आतंकवादी घटनाओं में काफी बड़ा अंतर आया है। छिटपुट घटनाएं होती हैं, मगर वह तो देश में के दूसरे हिस्सों में भी तो होती हैं। आतंकवाद कम हुआ है।' उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को घाटी में आतंकवाद में आई कमी का लाभ उठाना चाहिए। 

गुलाम नबी आज़ाद ने कहा कि, 'वक़्त आ गया है कि केंद्र सरकार राज्य की विकास संबंधी गतिविधियों, जैसे विभिन्न परियोजनाओं, सड़क निर्माण और उद्योगों की स्थापना में सहायता करे। केंद्र सरकार को हालात सुधरने का फायदा उठाना चाहिए। यदि वे कुछ नहीं करते हैं, तो आतंकवाद खत्म करने का कोई फायदा नहीं है।'

कोरोना महामारी का दौर खत्म ! अब कैदियों को इमरजेंसी पैरोल और जमानत में नहीं मिलेगी रियायत- सुप्रीम कोर्ट

कांग्रेस भी हुई गौभक्त! शराब की हर बोतल पर Cow Tax वसूलेगी हिमाचल सरकार

'फोन क्यों बदला ? नहीं बता रहे मनीष सिसोदिया..', शराब घोटाले में ED को मिली 5 दिन की रिमांड

Related News