VIDEO में कैद हुआ 'पहाड़ का भूत', देखकर उड़े लोगों के होश

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है और इस वीडियो को जो देख रहा है वह हैरानी जता रहा है। जी दरअसल इस वीडियो में 'पहाड़ का भूत' दिखाया गया है जो आप साफ़-साफ़ देख सकते हैं। इसी के साथ ही वीडियो में उसके शिकार के तरीका भी नजर आ रहा है, जिसे देखकर किसी के भी होश उड़ सकते हैं। जी दरअसल, इस वीडियो में स्नो लेपर्ड (हिम तेंदुआ), है जिसे पहाड़ का शिकारी कहा जाता है। केवल यही नहीं बल्कि दुनियाभर में इसको 'पहाड़ का भूत' (Ghost Of The Mountain) के नाम से भी जाना जाता है।

आपको बता दें कि हिम तेंदुआ यानी बिग कैट्स ( शेर बाघ ) की फैमिली का ही एक मेंबर माना जाता है, जो बर्फ से ढकी पहाड़ियों में रहता है। ऐसा इसलिए क्योंकि इसका रूप रंग पहाड़ चट्टानों जैसा होता है, इसी वजह से यह कहां छिपा बैठा है या कहां गुम हो गया है। किसी को कुछ पता नहीं चलता। आप सभी को बता दें कि यह वीडियो @AdityaPanda नाम के एक ट्विटर यूजर ने शेयर किया है। यूजर ने इस वीडियो के कैप्शन में लिखा, 'पहाड़ का भूत।।। लास्ट वीक मैं ट्रांस हिमालय में स्नो लेपर्ड को तलाश कर रहा था। दरअसल, जमीन का यह टुकड़ा हिमालय के पार, यूरेशिया/मध्य एशिया का हिस्सा है। यह दुनिया के शानदार जंगली इलाके में से एक है।'

वैसे इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक पक्षी चट्टानों के बीच खाना तलाश रहा है, लेकिन उसके पास ही स्नो लेपर्ड भी घात लगाए बैठा है। इस दौरान पत्थर की शक्ल में पड़ा तेंदुआ पक्षी का शिकार करना चाहता है चुप चाप बिल्कुल शांत पड़ा रहता है। वहीं पक्षी भी उसको पत्थर समझकर ही वहां खाना तलाशता रहता है, लेकिन जैसे ही लेपर्ड पक्षी पर हमला करता है तो पक्षी उड़ जाता है इस तरह से लेपर्ड भूखा रह जाता है।

बेटी को देख बिगड़ी बाप की नियत, किया दुष्कर्म

भूकंप के झटकों से डोला अफगान, जानिए क्या रही इसकी तीव्रता

फोटोशूट के दौरान मौनी रॉय से हुई ऐसी चूक कि हो गई 'Oops Moment' का शिकार

Related News