मनाली के रास्ते में है एक ऐसा भूत, जिसे मिनरल वाटर चढ़ाये बगैर नहीं गुज़रता कोई

भारत में कई ऐसी जगह हैं जहाँ जाना जन्नत से कम नही है. वहीँ ऐसी भी कुछ जगह हैं जहाँ पर जाना किसी खतरे कम नहीं है. या ये कहें कि ऐसी जगह जाना खतरनाक भी होता है. वैसे तो कई सारे पर्यटक स्थल के बारे में आप जानते होंगे, उन्ही पर्यटक स्थल में से एक की हम बात कर रहे हैं. जी हाँ, हम बात कर रहे हैं हिमाचल प्रदेश की, ये जगह जितनी खास और खुबसूरत है उतनी ही डरावनी भी है.

इसका कारण आपको बता दे की यहाँ पर एक खास तरह का भूत रहता है. इसी के चलते यहाँ से निकलने वाले लोग इस भूत के लिए मिनरल वॉटर की बोतल, शराब और सिगरेट रखकर ही आगे बढ़ते हैं. आपको बता दे कि हिमाचल प्रदेश के मनाली-लेह रास्ते पर ये भूत रहता है जिसका नाम है ‘गाटा लूप्स’, जो करीब 17,000 फीट की ऊंचाई पर वीरान पहाड़ी और खामोशी के बीच बसा है.

इसी जगह पर भूत का घर है, जहाँ कोई नही जाता लेकिन यहाँ से निकलने वाले इसके लिए कई चीज़े छोड़कर जाते हैं. इसके पीछे की कहानी कुछ ऐसी बताई जाती है कि, 'गाटा लूप्स' पर करीब तीन दशक पहले बर्फबारी में एक ट्रक क्लीनर की दर्दनाक मौत हो गई थी, बस तभी से लोगों को यहां कुछ अजीब सा महसूस होने लगा. लोगों के साथ यहां कई अजीबगरीब घटनाएं हुई.

भारी ठंड के कारण इस स्थान पर एक ट्रक खराब हो गया था. ट्रक के लोग पेडल जाने लगे और भारी बर्फ़बारी के कारण रास्ता भी बंद हो गया जिसके कारण भूख प्यास से उनकी मौत हो गयी. जिसके कारण उनकी आत्मा आज भी वहां मौजूद है. इसी के चलते लोग यहाँ पानी, शराब और सिगरेट जैसी चीज़े छोड़ कर जाते हैं.

ये है दुनिया का सबसे हैवी दिल, जिसे देखकर आप भी रह जायेंगे दंग

जानिए अपने फेवरेट स्टार्स को और अच्छे से

अगर आप गाड़ियों के शौकीन है तो इन्हे देखना ना भूलियेगा

Related News