जर्मनी: यदि वर्तमान परिस्थिति होगा सामान्य तो फिर खुल सकते है स्कूल

बर्लिन: जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल ने कहा अगर मौजूदा कोविड-19 प्रतिबंधों में ढील दी जाती है, तो जर्मनी में बच्चों के लिए स्कूलों और डेकेयर सुविधाओं को फिर से खोलना एक पूर्ण प्राथमिकता होगी। उसने गुरुवार को एक ऑनलाइन चैट के दौरान माता-पिता के एक समूह को बताया "पहली चीज जिसे हम दोबारा खोलेंगे वह डेकेयर सेंटर और प्राइमरी स्कूल होंगे।" समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, मर्केल को जर्मनी भर की माताओं और पिताओं के साथ वीडियो के जरिए जोड़ा गया, जिन्होंने उन हफ्तों के बारे में बात की जब "चाइल्डकैअर के बीच संतुलन बनाने का काम और घर से काम करना ही सबसे बड़ी मुश्किल था।" चांसलर ने कहा कि वह "असाधारण स्थिति" के बारे में अच्छी तरह से जानती थीं उन्होंने कहा कि वह "कभी नहीं चाहती थी कि मुझे अपने फैसले करने पड़ें।

मर्केल के अनुसार नीति निर्धारक सहायता भत्ते जैसे कि बाल भत्ता प्रदान करके माता-पिता की स्थिति को आसान बनाने का प्रयास करेंगे। माता-पिता के लिए एक भुगतान के लिए प्रवेश जो मजदूरी खो देते हैं क्योंकि उन्हें अपने बीमार बच्चे की देखभाल करनी होती है। हालांकि, कुलाधिपति ने धैर्य रखने की बात कही है।

मर्केल ने आगे कहा वह अभी तक इस बात के लिए समय-सारिणी नहीं दे सकीं कि जर्मनी के स्कूलों और डे-केयर सेंटरों में स्थिति सामान्य हो जाएगी। मंगलवार को आयोजित एक अनिर्धारित टीवी साक्षात्कार में, मर्केल ने जर्मनी में परेशान वैक्सीन रोलआउट पर सवालों के जवाब दिए, साथ ही कोरोना वायरस स्थिति और शटडाउन पर भी।

बजट को लेकर केंद्र पर राहुल ने फिर बोला हमला, पीएम मोदी को लेकर कही ये बात

राकेश टिकैत का बड़ा ऐलान, कहा- कल दिल्ली में नहीं होगा चक्का जाम, लेकिन ...

मिजोरम के सांसद ने केंद्र से किया आग्रह, कहा- भारत-बांग्ला सीमा पर किया जाए सड़कों का निर्माण

Related News