फिलीपींस के इस बच्चे को 10 साल तक आर्थिक सहायता देते रहे बुश

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज बुश फिलीपींस के एक बच्चे को 10 साल आर्थिक सहायता देते रहे। जानकारी के मुताबिक इस बच्चे का नाम टिमोथी है इसे जॉर्ज एक गैर सरकारी संगठन कम्पैशन इंटरनेशनल के जरिए पैसे भेजते थे। वही बुश सीनियर टिमोथी को जी वॉकर नाम से पत्र भी लिखते थे। जॉर्ज ने कभी भी अपनी असलियत का खुलासा नहीं किया। हाल ही में टिमोथी का ग्रेजुएशन पूरा हुआ है। उसे ग्रेजुएशन के बाद ही पता लगा कि उसकी मदद करने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति थे।

जिस एनजीओ के जरिये बुश पैसे भेजते थे उसके पूर्व अध्यक्ष ने बताया बुश टिमोथी को व्हाइट हाउस दिखाना चाहते थे। एक लेटर में उन्होंने लिखा था- क्या तुमने कभी व्हाइट हाउस के बारे में सुना है? यहां अमेरिका के राष्ट्रपति रहते हैं। मैं क्रिसमस पर वहां गया था। जो बुकलेट तुम्हें भेजी है, वह व्हाइट हाउस में ही मिली थी।

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार बुश परिवार की ओर से पत्र व्यवहार के बारे में कोई टिप्पणी नहीं की गई है। परन्तु बुश के ऑफिस प्रवक्ता कि माने तो पूर्व राष्ट्रपति फिलीपींस के एक बच्चे के साथ पत्र व्यवहार किया करते थे। बता दें की बुश ने टिमोथी को पहला पत्र 24 जनवरी, 2002 को लिखा था।

इतने अरब का होगा गूगल का नया ऑफिस

स्पैम कॉल के मामले में यह स्थान है भारत का

जल्द दिवालिया हो सकता है विजय माल्या, ब्रिटेन अदालत शुरू करेगी प्रक्रिया

Related News