उन्नाव में पूरे उफान पर गंगा, बाढ़ की आशंका के चलते दहशत में लोग

उन्‍नाव: उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में बीते दो दिनों हुई जबरदस्त बारिश के साथ ही छोड़े गए पानी से गंगा नदी का जलस्तर बढ़ गया है. इससे कटरी क्षेत्र में रह रहे ग्रामीणों की मुश्किलें बढ़ गई हैं. जैसे-जैसे गंगा में जलस्तर बढ़ रहा है, वैसे-वैसे गंगा में कटान भी तेज हो गई है. कटान की चपेट में कई मकान आ गए हैं. इससे लोगों ने सुरक्षित स्थान तलाशना आरंभ कर दिया है. 

वहीं बाढ़ की आशंका से लोगों में दहशत का माहौल है. प्रशासन की अधूरी तैयारियों से लोगों की मुसीबतें और बढ़ गई है. उन्नाव में प्रति वर्ष की तरह इस बार भी बाढ़ के हालात बन रहे हैं. कई प्रदेशों में बाढ़ के कहर के बाद अब उन्नाव में भी गंगा तबाही की तरफ बढ़ रही है. बीते 24 घंटे में सूखे पड़े गंगा किनारे के तट पानी से तरबतर हो गए हैं. तेज बहाव होने से गंगा में कटान भी शुरू हो गई हैं. जिससे गंगा के किनारे रह रहे परिवारों में खौफ का माहौल है.

लोग कटान वाले हिस्सों में बालू की बोरियों व पेड़ों की डालें डालकर कटान को कम करने की कोशिशें कर रहे हैं. जो बहाव तेज होने से विफल साबित हो रहे है. तेज बहाव के चलते कटरी के लोगों को आशियाना और गृहस्थी तबाह होने का चिंता सता रही है. बाढ़ की चपेट में उन्नाव गंगा कटरी के बांगरमऊ, सफीपुर, गंजमुरादाबाद, परियर, सरोसी, गंगाघाट, बक्सर क्षेत्र आते हैं. प्रति वर्ष की तरह इस बार भी बाढ़ के हालात बन रहे हैं.

लगातार तीसरे दिन भी स्थिर रहे पेट्रोल डीजल के दाम, लेकिन जल्द हो सकता है बड़ा बदलाव

फिर आम आदमी को रुला रहे प्याज के दाम, एक महीने में इतनी बढ़ी कीमत

लगातार तीसरे दिन भी बाज़ार में जारी रही गिरावट, 587 अंक लुढ़का सेंसेक्स

Related News