मोटो टैब के कैमरा व अन्य फीचर्स का फुल रिव्यू

एंड्रॉइड टैबलेट बाजार आजकल एक दुर्लभ बंजर भूमि की तरह हो गए है. सैमसंग या आसुस के अलावा अन्य कंपनियां इस बाजार में रौनक फैलाते नजर नहीं आते. हालांकि अब इस बाजार में मोटोरोला ने भी जोरदार एंट्री की है. कंपनी ने लेनोवो के साथ मिलकर दमदार मोटो टैब पेश किया है. मोटो का ये टैब देखने में बहुत ज्यादा आकर्षक नहीं है लेकिन इसमें आपको फिंगरप्रिंट सेंसर, फ्रंट कैमरा, 10.1" की डिस्प्ले के साथ हल्का बेजल मिलेगा. मोटो टैब के फ्रंट पैनल पर ड्यूल फ्रंट-स्पीकर दिए गए है. ये स्पीकर्स म्यूजिक तो अच्छा सुनते है लेकिन ज्यादा साउंड करने या फुल साउंड करने पर थोड़ा निराश करते है. इसके बाईं तरफ पावर बटन और वॉल्यूम बटन दिए गए है. जबकि दाईं ओर यूएसबी और 3.5 मिमी हेड फोन्स जैक का ऑप्शन दिया गया है.

इस टैब की खास बात ये है कि इसे हैंडल करना काफी ईजी है. ये आपकी उँगलियों के साथ अच्छी पकड़ बना लेता है. हालांकि इसके साथ एक समस्या ये भी देखने को मिलती है कि मोटो टैब प्लास्टिक धूल, तेल जैसे धुल पदार्थ को अपनी तरफ काफी तेजी से आकर्षित करता है. साथ ही इसके फिंगरप्रिंट सेंसर को लेकर भी एक थोड़ी निराशा हो सकती है क्योकि OnePlus 5T और Huawei Mate 10 Pro के सेंसर के मुकाबले मोटो का सेंसर थोड़ा धीरे काम करता है. हम इसके डिजाइन को लेकर ये भी कह सकते है कि ये आज के जमाने के लिहाज से काफी साधारण है.

मोटो टैब का कैमरा भी अधिक प्रभावशाली नहीं लगता. आपको कुछ पिक्चर्स में धुंधलापन भी देखने को मिल सकता है. रात के समय भी इसका कैमरा उतना ज्यादा प्रभावशाली मालूम नहीं पड़ता. कुल मिलकर इसकी कैमरा क्वालिटी भी कुछ ज्यादा ख़ास नहीं है. आपको बता दें कि इसमें 10.10 इंच डिस्प्ले,2 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर प्रोसेसर, 2 जीबी रैम,32 जीबी इंटरनल स्टोरेज, एंड्रॉ़यड 7.1 ओएस,7000 एमएएच बैटरी क्षमता दी गयी है.

 

सोनी ने XZ2 और XZ2 कॉम्पैक्ट से हटाया पर्दा

चाँद पर सबसे पहले भारत बनाएगा घर

कंप्यूटर से जुड़े कामों को आसान कर देगी ये ट्रिक

 

Related News