फुटबॉल स्पोर्ट्स डेवलपमेंट लिमिटेड ने किया 'ओपन कम्युनिकेशन फोरम' का आयोजन

गोवा: कोच और मैच अधिकारी से संबंधित कारकों की संख्या पर चर्चा करने के लिए, फुटबॉल स्पोर्ट्स डेवलपमेंट लिमिटेड (FSDL) ने गुरुवार को एक 'ओपन कम्युनिकेशन फोरम' का आयोजन किया। यह कार्यक्रम आईएसएल क्लबों के मुख्य कोचों, अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) के अधिकारियों और इसके रेफरी विभाग के बीच आयोजित किया गया था। इस तरह की पहली बैठक का मुख्य उद्देश्य कोचों और एआईएफएफ द्वारा नियुक्त रेफरी के बीच दोतरफा संचार की आवश्यकता को स्वीकार करना था, जिसमें मैचों की समीक्षा करते समय और मैच के निरंतर विकास पर रचनात्मक चर्चा हो। 

खुले संचार मंच का उद्देश्य खेल के विकास और कोच और मैच अधिकारियों के बीच संचार के विकास से संबंधित कई पहलुओं पर चर्चा करना है। प्रीमियर लीग में भाग लेने वाले पेशेवर गेम मैच अधिकारियों लिमिटेड (PGMOL) के प्रतिनिधि भी मंच पर उपस्थित थे। उन्होंने अपने अनुभव साझा किए और आईएसएल और एआईएफएफ के साथ अपने गठजोड़ के हिस्से के रूप में मार्गदर्शन प्रदान किया।

इस बीच एआईएफएफ रेफरी विभाग ने आईएसएल 2020-21 सीजन के लिए 12 रेफरी और 14 सहायक रेफरी सौंपे हैं। इसके अलावा, एडले कोस्टा और रमेश बाबू को आईएसएल के साथ रेफरी के कोच के रूप में 26 सदस्यीय रेफरी समूह से जोड़ा गया है।

ट्यूनीशिया तट पर नाव डूबने से गई 20 प्रवासियों की जान

नाइजीरिया में पाया गया एक और नया कोरोना वायरस का संक्रमण

फिलीपींस में 6.2 की तेजी से आया भूकंप

Related News