इस दिन से खुलेंगे असम में स्कूल

असम सरकार ने गुरुवार को कहा कि राज्य में कोरोना नियंत्रण में सुधार और वैक्सीन कवरेज में वृद्धि के कारण कक्षा 10 के छात्र 20 सितंबर से स्कूलों में व्यक्तिगत कक्षाएं फिर से शुरू कर सकेंगे। सितंबर के पहले सप्ताह से, राज्य सरकार ने स्नातक, स्नातकोत्तर और उच्च-माध्यमिक शिक्षण संस्थानों के अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए नियमित रूप से व्यक्तिगत कक्षाओं की अनुमति दी है। 'दसवीं कक्षा के छात्रों के लिए नियमित पाठ्यक्रम सोमवार को फिर से शुरू होंगे।' इस सप्ताह, दिशानिर्देशों का एक व्यापक सेट जारी किया जाएगा। कैबिनेट की बैठक के बाद, शिक्षा मंत्री रनोज पेगू ने टिप्पणी की कि प्रत्येक अनुभाग में 30 से अधिक छात्र नहीं होने चाहिए।

'कक्षा की स्वच्छता और कोरोना नियंत्रण नियमों के पालन सहित अन्य सुरक्षा प्रक्रियाओं को बनाए रखा जाएगा। यदि किसी कक्षा में 30 से अधिक छात्र हैं, तो उसे दो कमरों में विभाजित किया जाना चाहिए, 'उन्होंने समझाया। अगर अगले कुछ दिनों में कोविड -19 मुद्दा नियंत्रण में रहता है, तो पेगू ने कहा, अन्य कक्षाओं के लिए व्यक्तिगत रूप से भी सीखना फिर से शुरू होगा। उन्होंने विद्यार्थियों को जल्द से जल्द कक्षाओं के लिए तैयार होने की सलाह दी। उन्होंने कहा, 'अन्य बच्चों के पाठ, जो पहले शुरू किए गए थे, बिना किसी समस्या के सुचारू रूप से चल रहे हैं, और अगर स्थिति जारी रहती है, तो शिक्षा विभाग अन्य विद्यार्थियों के लिए भी कक्षाएं शुरू करने का फैसला करेगा।' 

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, असम (SEBA) ने इस महीने की शुरुआत में कक्षा 10 के पाठ्यक्रम में 40% की कटौती करने का फैसला किया, क्योंकि विद्यार्थियों को कोरोना सीमाओं के परिणामस्वरूप जिन मुद्दों का सामना करना पड़ रहा है। पिछले दो हफ्तों से, असम में हर दिन औसतन 500 नए कोरोना मामले और 5-10 संबंधित मौतें दर्ज की गई हैं। इस दौरान अधिकांश दिनों में टेस्ट पॉजिटिविटी रेट 1% से नीचे रहा है। वर्तमान में, राज्य में बीमारी के लगभग 4,000 वर्तमान मामले हैं। असम ने बुधवार शाम तक लगभग 20.7 मिलियन कोविड -19 वैक्सीन खुराक वितरित की थी, जिसमें 16.8 मिलियन पहली खुराक और 3.9 मिलियन दूसरी खुराक शामिल हैं।

491 रुपये गिरा सोना, चांदी में भी आई भारी गिरावट

2 पैसे फिसलकर 73.52 पर बंद हुआ रुपया

भाजपा ने दी राहुल गांधी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की धमकी

Related News