कोरोना से इस क्रिकेटर ने जीती जिंदगी की जंग

कोरोना संक्रमण से आज पूरे संसार में बर्बादी मची हुई, शाहिद अफरीदी, मशरफे मुर्तजा सहित कई दिग्गज क्रिकेट भी इसके संक्रमण में आ चुके है. जहां अफरीदी बिल्कुल ठीक हो चुके हैं, वहीं बांग्लादेश क्रिकेट टीम के पूर्व कैप्टन मशरफे मुर्तजा  कोरोना वायरस से उबरकर ठीक हो चुके है.  वह 20 जून से इस भयानक वायरस के चपेट में आने के बाद घर पर ही उपचार करा रहे थे. मुर्तजा ने अपने फेसबुक पेज पर कोरोना  के परीक्षण का परिणाम ‘नेगेटिव’ आने की सूचना भी शेयर कर चुके है.

उन्होंने कहा, ‘‘उम्मीद है सभी स्वस्थ है. भगवान की कृपा व सभी की प्राथनाओं से मेरी कोरोना वायरस टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई है. मैं उन सभी का आभारी हूं, जिन्होंने इस कठिन दौर में मेरा साथ दिया व मेरे स्वास्थ्य के प्रति चिंतित थे. पॉजिटिव बने रहने की जरूरत इस 36 साल के तेज गेंदबाज ने बताया, ‘‘मैं घर में ही उपचार करवाकर इस बीमारी से बाहर निकलने में सफल रहा. जो भी इससे संक्रमित हैं उन्हें सकारात्मक बने रहने की जरुरत  है. ऊपर वाले पर विश्वास रखें व नियमों का पालन करना होगा. हम मिलकर वायरस से लड़ सकते है. लेकिन अभी उनकी पत्नी सुमोना हक अब भी इस बीमारी की चपेट में है. 

दो हप्ते बाद भी संक्रमित: मुर्तजा ने लिखा, ‘‘लेकिन मेरी पत्नी दो हफ्ते बाद भी कोरोना वायरस के संक्रमण की चपेट में है. उनकी स्थिति पहले से अच्छी है. उनके लिए दुआएं करते रहें. मुर्तजा सत्तारूढ़ अवामी लीग पार्टी से सांसद भी हैं. उन्हें 20 जून को कोविड-19 से पॉजिटिव पाया गया था.  बांग्लादेश के अन्य खिलाड़ियों में से नफीस इकबाल व नजमुल इस्लाम भी घर में इलाज लेने के बाद इस बीमारी से ठीक हो चुके है. इन दोनों क्रिकेटरों को भी तीन सप्ताह से पहले कोरोना वायरस (Ci) से संक्रमित पाए गए थे. 

रविन्द्र जडेजा के शानदार प्रदर्शन पर आज भी है हर कोई फ़िदा

जानिए आखिर क्यों विश्वकप फाइनल में स्टोक्स ने लिया था ब्रेक

रविचंद्रन आश्विन सोशल मीडिया पर शेयर किया हैरान कर देने वाला पोस्ट

Related News