Xiaomi के स्मार्टफोन को आप भी भूल जाएंगे जब लॉन्च होगी Xiaomi ब्रांड की नई कार

उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स सामानों के व्यापक क्षेत्र में Xiaomi का काफी बड़ा स्थान है, लेकिन ऑटोमोबाइल उद्योग में प्रवेश करने का प्रलोभन शायद अनदेखा करने के लिए बहुत अधिक है। जबकि चीनी कंपनी के पास पहले से ही अपनी इलेक्ट्रिक स्कूटी के कारण गतिशीलता की दुनिया में एक पदचिह्न है, पहली Xiaomi कार 2024 की पहली छमाही में सड़कों पर उतरेगी।

रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, Xiaomi Corp के मुख्य कार्यकारी लेई जून ने पुष्टि की है कि कंपनी अपने दम पर मैदान में उतरेगी और अपने वाहनों का बड़े पैमाने पर उत्पादन करेगी। पुष्टि कथित तौर पर एक निवेशक कार्यक्रम के दौरान हुई थी और तब से कंपनी द्वारा इसकी पुष्टि की गई है।पुष्टि के बाद Xiaomi के शेयरों में उल्लेखनीय उछाल देखा गया लेकिन यह ऑटोमोबाइल जगत है जो ध्यान देने के लिए खड़ा हो सकता है। Xiaomi का इलेक्ट्रिक कार क्षेत्र में प्रवेश करने का मतलब चीन में संभावित रूप से प्रभावी खेल हो सकता है जो दुनिया का सबसे बड़ा ऑटोमोबाइल और साथ ही इलेक्ट्रिक वाहन बाजार है। यहां पाई का एक हिस्सा अन्य स्थानीय और साथ ही पहले से मौजूद वैश्विक खिलाड़ियों की कीमत पर आ सकता है।

Xiaomi ने पहले पुष्टि की थी कि वह आगामी 10 वर्षों के दौरान अपने नए इलेक्ट्रिक कार डिवीजन में $ 10 बिलियन का निवेश करने की योजना बना रही है। Xiaomi एकमात्र उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी नहीं है जो ऑटोमोबाइल और मोबिलिटी की दुनिया में पैठ बना रही है। उदाहरण के लिए, Apple का प्रोजेक्ट टाइटन, एक गुप्त रूप से संरक्षित रहस्य है, लेकिन यह अभी भी ज्ञात है कि अंतिम उद्देश्य एक इलेक्ट्रिक वाहन को रोल आउट करना है। इसके बाद ऐप्पल का आईफोन पार्टनर फॉक्सकॉन है, जिसने सोमवार को तीन इलेक्ट्रिक वाहनों का खुलासा किया। एक अन्य चीनी कंपनी हुआवेई की भी मैदान में उतरने की योजना है। Google और Amazon जैसे अन्य लोग भी स्वायत्त वाहन प्रौद्योगिकी का परीक्षण कर रहे हैं।

कई लोगों का मानना ​​है कि इलेक्ट्रिक वाहनों के आगमन ने खेल के मैदान को काफी हद तक समतल कर दिया है। यूएस-आधारित टेस्ला वैश्विक नेता है, लेकिन वोक्सवैगन, फोर्ड, हुंडई, टोयोटा और अन्य जैसी पारंपरिक ऑटो कंपनियां भी प्रस्ताव पर बैटरी चालित विकल्पों को बढ़ाने पर विचार कर रही हैं।

पहली बार आधिकारिक तौर पर पेश की जा रही नई बजाज पल्सर 250, जानिए क्या है खासियत

दिल्ली सरकार ने महिलाओं के लिए 33% आरक्षण के साथ ई-ऑटो पंजीकरण किया शुरू

दिल्ली की सड़कों पर दौड़ेंगे 4000 से अधिक ई-ऑटो, शुरू हुआ पंजीकरण

Related News