Video : जब प्यासे कोबरा को इस शख्स ने पिलाया पानी

गर्मी के मौसम में हर कोई जानवरों के लिए पानी का इंतज़ाम करता है ताकि उन्हें प्यासा न रहना पड़े. लेकिन ऐसे ही कुछ जंगली और हिंसक जानवर भी होते हैं जिनसे लोग दूर रहना पसंद करते हैं और उनके लिए कुछ करने की हिम्मत भी नहीं करते. लेकिन पशु प्रेमी लोग इतना ना सोचते हुए हर जानवर की मदद करते हैं, जैसे इस शख्स ने कोबरा सांप की मदद की है. 

आप जानते ही हैं कोबरा की गिनती दुनिया के सबसे जहरीले सापों में होती है. लोग इसके नाम से ही डर जाते हैं. इस सब बातों के मध्य एक आदमी ऐसा भी है, जो कोबरा सांपों को लेकर काफी हमदर्दी रखता है. कुछ ही दिन पूर्व, इंटरनेट में कोबरा संग इस शख्‍स का एक वीडियो वायरल हुआ है. जिसमें आप इस व्यक्ति को कोबरा सांप को पानी पिलाते हुए देख सकते हैं. गर्मी को देखते हुए इस शख्स ने कदम उठाया है. 

बताया जा रहा है ये वीडियो एक फॉरेस्‍ट ऑफिसर का है. जिसमें वो प्‍यासे कोबरा को बोतल से पानी का सेवन करा रहा है. जानकारी के मुताबिक, वायरल वीडियो में नजर आ रहा ये कोबरा एक जंगली सांप है एवं दक्षिण भारत के जंगल में उपस्थित है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे फॉरेस्‍ट ऑफिसर पहले कोबरा को अपना मुंह खोलने हेतु इशारा करता है. कोबरा के मुख खोलते ही वो पानी की बोतल को उसके मुंह में लगा देता है. इसी का वीडियो काफी वायरल हो रहा है जिसे काफी पसंद किया जा रहा है. 

एक अनोखा शिव मंदिर जहां पुजारी की जगह सांप करता है पूजा

सांप से शादी करना चाहती है लड़की, बोली सपने में आये नागदेव और भरी मांग

3 दिल और नीले खून के साथ जीता ऑक्टोपस, जानिए इसकी अनजानी बातें

Related News