एक अनोखा शिव मंदिर जहां पुजारी की जगह सांप करता है पूजा
एक अनोखा शिव मंदिर जहां पुजारी की जगह सांप करता है पूजा
Share:

कई मंदिरों में अनोखी कहानी देखी जाती है, यानि वो उन मंदिरों के रहस्य कुछ ऐसे होते हैं जिन पर हम भी यकीन नहीं कर पाते. भारत में कई मंदिर हैं जो अपने आप में फेमस हैं. ऐसे ही आज एक शिव मंदिर के बारे में बताने जा रहे हैं. हम आपको शिव के एक ऐसे मंदिर के बारे में बताने जा रहे हैं जहां भगवान की पूजा के लिए कोई पुजारी नहीं है बल्कि एक सांप शिवलिंग की पूजा करता हैं. इतना ही नहीं इसे देखने के लिए भी लोग दूर दूर से आते हैं. 

उत्तरप्रदेश आगरा के पास स्थित गांव सलेमाबाद के एक प्राचीन मंदिर में शिव की पूजा करने के लिए एक नाग 15 वर्षों से रोज आता है. यह नाग रोज मंदिर में करीब 5 घंटे तक यहां पर रूकता है और भगवान की पूजा करता है. लेकिन ये क्यों आता है इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है. जानकारी के अनुसार, नाग इस मंदिर में करीब 10 बजे आता है और दोपहर 3 बजे तक लौट जाता है. लोग यहां पर इस मंदिर और नाग के दर्शन करने आते है. इसे देखकर यही कहा जाता है कि वो शिव भगवान् की पूजा करने आता है. 

बता दें, श्रद्धालुओं को इस सांप से कोई भय नहीं लगता और न ही इसने कभी किसी को नुकसान पहुंचाया. पौराणिक मान्यताओं के अनुसार इस मंदिर में भगवान शिव की पूजा करने से हर मनोकामना पूरी हो जाती है. वैसे तो इस मंदिर में नाग के प्रवेश के बाद द्वार बंद कर दिए जाते है लेकिन फिर भी नाग के दर्शन करने के लिए लोग मंदिर के बाहर खड़े रहते है. सांप के बाहर आने के बाद ही लोगों को शिवजी के दर्शन करने दिए जाते है. उससे पहले लोगों के द्वार बंद ही रहते है.

इस खास आम के लिए हर कीमत देने को तैयार हैं लोग

3 दिल और नीले खून के साथ जीता ऑक्टोपस, जानिए इसकी अनजानी बातें

इंसानों की तरह नहीं, बल्कि घोड़ों की चलती है ये लड़की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -