अगर आपके माथे पर भी कट जाती है रेखाएं तो इतनी होगी आपकी उम्र

कहते हैं सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, माथे की रेखाओं के आधार पर किसी भी व्यक्ति की उम्र जानी जा सकती है. जी हाँ, ऐसा माना जाता है कि किसी भी व्यक्ति के ललाट यानी की माथे की स्थिति आकार-प्रकार, रंग तथा चिकनाई का विशेष ध्यान रखना चाहिए क्योंकि शुभ ललाट प्रत्येक रेखा में 25 प्रतिशत आयु की वृद्धि करता हैं, तथा अशुभ ललाट उतने ही प्रतिश आयु कम करता हैं. जी हां, वहीं अगर आपको अपनी उम्र सीमा जाननी हैं तो आप अपना मस्तक देखकर जान सकते हैं कैसे वह हम आपको बताते हैं. जी दरअसल सामुद्रिक शास्त्र में मस्तक के तीन प्रकार बताए जाते हैं, जो इस प्रकार हैं.

उन्नत मस्तक- ऐसा मस्तक सामान्य से थोड़ा उठा हुआ और चिकना होता हैं और इस पर रेखाएं स्पष्ट नजर आती हैं.

सामान्य मस्तक - कहते हैं ऐसा मस्तक चेहरे के अनुरूप होता है और इस पर रेखाएं आसानी से नजर आ जाती हैं.

निम्न मस्तक - कहा जाता है यह सामान्य से थोड़ा अंदर की ओर धंसा हुआ रहता हैं और हल्का सा काला होने के कारण इस पर रेखाएं साफ​ दिखाई नहीं पड़ती हैं.

मस्तक रेखाओं के फलादेश - सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जिस ​व्यक्ति के माथे पर दो पूर्ण रेखाएं होती हैं, उसकी उम्र लगभग 60 साल हो सकती हैं वहीं यह रेखा अगर बहुत स्पष्ट हो तो ऐसा व्यक्ति अपने जीवन में बहुत धन व नाम कमाता हैं. कहा जाता है अगर रेखा कटी हुई हो तो ऐसे लोग अपने जीवन में बहुत ज्यादा दुख देखते हैं और अगर सामान्य माथे पर तीन शुभ रेखाएं हो तो ऐसा व्यक्ति करीब करीब 75 साल की आयु को प्राप्त करता हैं. वहीं ऐसा भी कहा जाता है कि सामान्य माथे पर पांच उत्तम रेखाएं हो तो ऐसे व्यक्ति् की उम्र सौ साल तक हो सकती हैं.

मकर संक्रांति के बाद खुल रहे हैं इस राशि के भाग्य, मिलने वाला है अपार धन

अगर आपके भी इस अंग पर है तिल तो इस साल होने वाला है बहुत बड़ा लाभ

अगर सुबह के सपने में दिख जाए यह चीज़ तो जल्द अमीर बनने वाले हैं आप

Related News