फ्लिपकार्ट ने आपूर्ति को बढ़ावा देने के लिए अडानी समूह के साथ किया रणनीतिक गठजोड़

भारत की देसी ई-कॉमर्स मार्केटप्लेस फ्लिपकार्ट ने सोमवार को भारत की सबसे बड़ी मल्टीनेशनल इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी अडानी ग्रुप के साथ रणनीतिक और वाणिज्यिक साझेदारी की घोषणा की। इस दो आयामी सहयोग में फ्लिपकार्ट देश की सबसे बड़ी विविध एंड-टू-एंड लॉजिस्टिक्स सर्विस प्रोवाइडर अडानी लॉजिस्टिक्स लिमिटेड और अडानी पोर्ट्स और स्पेशल इकोनॉमिक जोन लिमिटेड की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी के साथ मिलकर फ्लिपकार्ट की सप्लाई चेन इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करने और ग्राहकों के अपने तेजी से बढ़ते आधार को पूरा करने की अपनी क्षमता को और बढ़ाएगी।

दोनों कंपनियों के बीच रणनीतिक साझेदारी पर बोलते हुए अडानी पोर्ट्स और विशेष आर्थिक क्षेत्र के सीईओ करण अडानी ने कहा, मुझे यह देखकर खुशी हो रही है कि भारत के दो सबसे तेजी से बढ़ते कारोबारियों को एक साथ आने से कुछ सबसे महत्वपूर्ण और अत्याधुनिक बुनियादी ढांचे के निर्माण में मदद मिलेगी, जिसकी हमारे राष्ट्र को जरूरत है। यह वही है जो आत्मनिर्भरता सब के बारे में होना चाहिए।

फ्लिपकार्ट ग्रुप के सीईओ कल्याण कृष्णमूर्ति ने कहा, 'अडानी ग्रुप ने जिस तरह से पूरे भारत में इंफ्रास्ट्रक्चर के निर्माण के बारे में जाना है, वह बेजोड़ है। यह हमारे लिए क्या लाया रसद, अचल संपत्ति, हरित ऊर्जा, और डेटा सेंटर बुनियादी ढांचे की क्षमताओं का एक अनूठा संयोजन था। हमें अपनी आपूर्ति श्रृंखला और प्रौद्योगिकी बुनियादी ढांचे को मजबूत करने के लिए अडानी समूह के साथ अपना सहयोग शुरू करने में खुशी हो रही है।

पेंशन सेक्टर में FDI लिमिट बढ़ाकर 74% कर सकती है सरकार, जानें क्या है योजना

बढ़ते कोरोना मामलों के बीच तमिलनाडु सरकार ने लिया ये फैसला

जानिए आज क्या है पेट्रोल-डीजल की कीमत, हुआ कितना बदलाव

Related News