पीयूष गोयल ने पहले स्टार्टअप इंडिया इनोवेशन वीक का उद्घाटन किया

 

नई दिल्ली: केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने सोमवार को नई दिल्ली में पहला स्टार्टअप इंडिया इनोवेशन वीक लॉन्च किया, जिसमें देश के प्रमुख स्टार्टअप, उद्यमी, निवेशक, इनक्यूबेटर, फंडिंग संस्थाएं, बैंक, नीति निर्माता और अन्य एक ही छत के नीचे शामिल हुए। उद्यमिता का जश्न मनाएं और नवाचार को बढ़ावा दें।

10 से 16 जनवरी तक, उद्योग और आंतरिक व्यापार संवर्धन विभाग (DPIIT) पहले स्टार्टअप इंडिया इनोवेशन वीक की मेजबानी कर रहा है। 'आज़ादी का अमृत महोत्सव' नाम से सप्ताह भर चलने वाले इस वर्चुअल इनोवेशन इवेंट का उद्देश्य देश भर में उद्यमिता की चौड़ाई और गहराई को प्रदर्शित करके भारत की स्वतंत्रता के 75 वें वर्ष को चिह्नित करना है।

गोयल ने कहा कि उनका मंत्रालय अब एक घंटे में कम से कम चार व्यवसायों को पहचान सकता है, और सरकार ने अब तक 60,000 से अधिक स्टार्टअप को मान्यता दी है। युवा उद्यमियों, नवोन्मेषकों, इन्क्यूबेटरों और वित्तीय एजेंसियों को प्रेरित करते हुए गोयल ने कहा, "हम सभी को असफलताओं को सफलता की सीढ़ी के रूप में मानना ​​चाहिए और तीन उद्देश्यों पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए - मेक-इन-इंडिया का विकास, नवाचार और नई प्रतिभाओं को सलाह देना।" गोयल, जिन्होंने टियर -2 और टियर -3 शहरों की कंपनियों की भागीदारी पर डेटा साझा किया, ने मौजूदा स्टार्टअप्स को सलाह दी कि वे उन्हें सलाह दें और उन्हें अपने अनूठे विचारों को विकसित करने में मदद करें।

मल्टीप्लेक्स रिकवरी को टाल सकती है कोविड की नयी लहर : क्रिसिल रिपोर्ट

कोरोना से हाल-बेहाल! बीते 24 घंटों में सामने आए रिकॉर्ड तोड़ संक्रमित मामले

जल्द ही भारत में लॉन्च किया जाएगा शानदार फीचर्स से भरपूर ये स्मार्टफोन

Related News