जानिये क्यों ख़ास है ट्रंप का यह दौरा, पाकिस्‍तान को दिया सन्देश

अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप अपने पहले भारत दौरे पर सुबह अहमदाबाद पहुंच चुके थे। इसके अलावा उनका ये दौरा कई मायनों में बेहद खास है। वहीं उनका ये पहला ऐसा दौरा है जिसमें वह किसी एक देश के भ्रमण पर हैं। ऐसे में इससे पहले वे जब भी किसी विदेश दौरे पर गए तो उसका मकसद या तो किसी शिखर सम्‍मेलन में शिरकत करना रहा था या फिर उन्‍होंने एक से अधिक देशों की यात्राएं उस दौरान की थी। वहीं इसके अलावा ट्रंप का ये परिवार के साथ भी पहला दौरा है। इसके साथ ही इस दौरे में उनके साथ उनकी पत्‍‍‍‍नी बेटी और दामाद भी शामिल हैं। 

इस वर्ष के अंत में यूएस में होने हैं राष्‍ट्रपति चुनाव 

ट्रंप के इस दौरे को कई जानकार अमेरिका में इस वर्ष के अंत में होने वाले राष्‍ट्रपति चुनाव से भी जोड़कर देख रहे हैं। ऐसा माना जा रहा है कि ट्रंप भारत दौरे के जरिए अमेरिका में रह रहे करीब 50 लाख भारतीयों को अपने पक्ष में लुभाने की कोशिश कर रहे हैं।इसके साथ ही  जानकारों का ये भी कहना है कि ट्रंप का ये दौरा दोनों देशों के संबंधों को और अधिक मजबूत करने का आधार जरूर बनेगा। इसके साथ ही इसका जिक्र खुद अमेरिकी राष्‍ट्रपति और उनकी बेटी इवांका ट्रंप भी कर चुके हैं। वहीं इस सोच को इस वजह से भी हवा मिल रही है क्‍योंकि अहमदाबाद में बने दुनिया के सबसे बड़े स्‍टेडियम में ट्रंप करीब एक लाख लोगों को संबोधित करने वाले हैं। ये हाउडी मोदी की तर्ज पर ही आयोजित किया गया है। 

पाकिस्‍तान को सख्‍त संदेश

इस दौरे पर आने से पहले ही उन्‍होंने पाकिस्‍तान को भी स्‍पष्‍ट शब्‍दों में अपने यहां स्थित आतंकियों को खत्‍म करने और उनको होने वाली फंडिंग को बंद करने का जो बयान दिया है, वह भी भारत के संदर्भ में बेहद खास है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारत लगातार पाकिस्‍तान से होने वाली घुसपैठ और वहां मौजूद आतंकी संगठनों का मुद्दा हर मंच से उठाता रहा है। अब इस बात को पूरी दुनिया भी मानती है। यही कारण है कि अमेरिकी राष्‍ट्रपति ट्रंप ने पाकिस्‍तान को लेकर ये बयान दिया है। 

चार साल के बच्चे जैसा है राहुल गाँधी का दिमाग, सर्कस बन गई है कांग्रेस - शिवराज सिंह चौहान

जानिये क्यों नहीं बिकेगी बड़े मॉल में बीयर और फ्रूट वाइन

नमस्ते ट्रम्प पर 100 करोड़ लुटाना देश की आवाम के साथ धोखा, सपा ने केंद्र पर लगाया आरोप

Related News