उत्तरी आयरलैंड के मंत्री ने ब्रेक्सिट के बाद के व्यापार नियमों पर इस्तीफा दिया

 

बेलफास्ट: उत्तरी आयरलैंड के प्रथम मंत्री पॉल गिवन ने ब्रेक्सिट के बाद के व्यापार समझौते, उत्तरी आयरलैंड प्रोटोकॉल के खिलाफ अपनी डेमोक्रेटिक यूनियनिस्ट पार्टी (डीयूपी) के विरोध के हिस्से के रूप में इस्तीफा दे दिया है।

गिवन ने गुरुवार को इस्तीफा देते हुए कहा, "आज मेरे जीवनकाल का विशेषाधिकार समाप्त हो गया है," उनके एक मंत्री द्वारा ब्रिटिश मुख्य भूमि से प्रवेश करने वाले सामानों का निरीक्षण रोकने का प्रयास करने के एक दिन बाद, एक ऐसा कदम जिसने उत्तरी आयरलैंड को भंग कर दिया। 

रिपोर्ट के अनुसार, उत्तरी आयरलैंड प्रोटोकॉल, जो ब्रिटेन के यूरोपीय संघ से बाहर निकलने के बाद सहमत नियमों का हिस्सा है, उत्तरी आयरलैंड और आयरलैंड गणराज्य के बीच माल को सीमा पार निर्बाध रूप से भेजा जा सकता है, जो अब एकमात्र यूरोपीय संघ है ब्रिटिश द्वीपों के भीतर सीमा।

हालांकि, आयरिश सागर के पार एक वास्तविक सीमा स्थापित की गई थी, जिसकी लंबे समय से डीयूपी और कंपनियों द्वारा ब्रिटेन की मुख्य भूमि से उत्तरी आयरलैंड में उत्पादों को लाने के लिए और अधिक कठिन बनाने के लिए आलोचना की गई है।

गिवन ने कहा "हमारे संस्थानों को एक बार फिर परीक्षण के लिए रखा जा रहा है। उत्तरी आयरलैंड प्रोटोकॉल, जो यूनाइटेड किंगडम सरकार और यूरोपीय संघ द्वारा बनाया गया था, ने बेलफास्ट और सेंट एंड्रयूज समझौतों द्वारा बनाए गए नाजुक संतुलन को प्रभावित किया है।" 

इज़राइल और बहरीन ने 'ऐतिहासिक' सुरक्षा समझौते पर समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए

चिली में जंगल की आग से लगभग 1,200 हेक्टेयर भूमि नष्ट

अफगानिस्तान मानवीय आपातकाल की स्थिति में

Related News