जन-धन खाताधारकों से वित्त मंत्रालय की अपील, कहा- बैंकों में भीड़ ना लगाएं

नई दिल्ली: वित्त मंत्रालय ने महिला जन-धन खाताधारकों से राहत राशि की निकासी के लिये एक साथ बैंकों में नहीं पहुंचने और भीड़ लगाने से बचने की अपील की है। वित्त मंत्रालय ने कहा है कि इस बारे में उन्हें बैंकों द्वारा जारी समयसारिणी का पालन करना चाहिये। इंडियन बैंक एसोसिएशन (IBA) जनधान खाताधारकों के लिये उनके खातों की संख्या के अनुसार पैसा डालने की अलग अलग तिथियां निर्धारित की हैं।

वित्त मंत्रालय ने शुक्रवार को खाताधारकों से इस समयसारिणी का पालन करने की अपील की। मंत्रालय ने कहा कि कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिये बैंकों में भीड़ लगाने से बचना चाहिये। खाता धारक धन निकासी के लिये किसी भी बैंक के एटीएम का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। सभी बैंकों ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा पिछले हफ्ते की गयी घोषणा पर अमल करते हुए शुक्रवार से लाभार्थियों के खाते में पैसे डालना आरंभ कर दिया है।

वित्तीय सेवा सचिव देवाशीष पांडा ने एक ट्वीट करते हुए कहा कि, ''महिला जन-धन खाताधारकों से अपील जाती है कि वे अपने खाता संख्या के आखिरी अंक को देख लें और उसके आधार पर आईबीए की समयसारिणी का अनुसरण करें। पैसों की निकासी किसी भी एटीएम से भी की जा सकती है। एटीएम से इस निकासी पर कोई शुल्क नहीं लगेगा। आपस में दूरी बनाये रखें और नियमों का पालन करते हुये कोरोना वायरस से लडें।''

CNG : नेचुरल गैसों के दामों में आई गिरावट, जाने नया प्रति किलो रेट

BigBasket : कोरोना संक्रमण के बीच कंपनी बड़ी संख्या में निकालने वाली है वैकेंसी

इस देश में कोरोना वायरस खा गया करोड़ों नौकरियां

Related News