इस देश में कोरोना वायरस खा गया करोड़ों नौकरियां
इस देश में कोरोना वायरस खा गया करोड़ों नौकरियां
Share:

विश्वस्तर पर कोरोनावायरस काफी तेजी से फैल रहा है. वही, कोरोनावायरस से मौत की संख्या स्पेन, इटली और न्यूयॉर्क में बहुत तेज गति से आगे बढ़ी है. इस वायरस के प्रकोप से केवल दो सप्ताह में अमेरिका में 1 करोड़ लोगों को नौकरी से हाथ धोना पड़ा है. जबकि शुक्रवार तक दुनिया भर में दस लाख लोग इससे संक्रमित पाए गए. न्यूयॉर्क सिटी में सार्वजनिक स्वास्थ्य संकट सबसे ज्यादा गहरा गया है, जहां एक अंतिम संस्कार घर में 185 शव पड़े थे, इसे सामान्य क्षमता से अधिक बताया जा रहा है. कोरोना से शहर में कम से कम 1,500 लोगों की मौत हो गई है.

कोरोना का कहर, मार्च महीने में तेजी से गिरे तेल और खाद्य पदार्थों के दाम

इस परिस्थिति को लेकर शव गृह के मालिक पैट मर्मो ने कहा कि वह परिवारों से आग्रह कर रहे हैं कि अस्पतालों में अपने मृत प्रियजनों को यथासंभव लंबे समय तक रखने की कोशिश करें. उन्होंने कहा कि हमें मदद चाहिए. दुनिया भर में इस वायरस से 10 लाख लोग संक्रमित तो हुए ही हैं साथ ही 53,000 से अधिक लोगों की कोरोना से मौतों हो गई है.लेकिन जांच नहीं होने से सही आंकड़ा सामने नहीं आ रहा है, वरना इसके संक्रमितों की संख्या और ज्यादा होती.

भारतीय इकॉनमी को बड़ा झटका देगा कोरोना, ADB ने घटाया आर्थिक वृद्धि दर का अनुमान

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि स्पेन में गुरुवार को रिकॉर्ड एक दिन में 950 मौतें हुईं. जिससे इस देश में मरने वालों का आंकड़ा लगभग 10,000 हो गया है. इटली में एक दिन में कुल 760 मौतें हुईं और यहां आंकड़ा बढ़कर 13,900 पहुंच गया है, हालांकि, अब संक्रमण के नए मामले धीरे धीरे कम हो रहे हैं. वही, फ्रांस में पिछले दिनों कोरोना वायरस से एक दिन में 471 लोगों की मौत हुई, यहां अब तक 4,500 लोगों की कोरोना से जान जा चुकी है. लेकिन अधिकारियों का मानना है कि मौत का यह आंकड़ा और बढ़ सकता है, क्योंकि जो आंकड़े सामने आ रहे हैं वो केवल नर्सिंग होम में होने वाली मौतों और बड़े नाम वाले लोगों के हैं.

रिलायंस को आन पड़ी पैसों की जरुरत, इस तरह करेगी 25 हज़ार करोड़ का बन्दोबस्त

भारत की मदद के लिए आगे आया वर्ल्ड बैंक, कोरोना से लड़ने के लिए देगा इतने करोड़ डॉलर

कोरोना ने दिया घर खरीदने का सुनहरा मौका, कीमतों में आ सकती है भारी गिरावट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -