तेलंगाना में लॉकडाउन को लेकर FICCI ने सीएम केसीआर को लिखा पत्र, कही ये बात

कोरोना मामलों में वृद्धि के साथ, लॉकडाउन लगाए जाने की संभावना बढ़ रही है। लेकिन लॉकडाउन के रूप में सभी आर्थिक गतिविधियों को बंद कर देगा हर किसी के लिए परेशानी करते हैं। इस संदर्भ में उद्योग निकाय फिक्की ने मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव को पत्र लिखकर सुझाव दिया कि राज्य में लॉकडाउन या आंशिक लॉकडाउन शुरू करने से बचने के प्रयास किए जाने चाहिए।

फिक्की के अध्यक्ष उदय शंकर राष्ट्रपति ने कहा, यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि इस स्तर पर इसका सहारा लेना समग्र स्थिति के अनुकूल नहीं हो सकता है और इससे अर्थव्यवस्था को नीचे सर्पिल में धकेल दिया जाएगा। दौरे की जानकारी के लिए हमें यह साझा करना चाहिए कि पिछले वर्ष लॉकडाउन, हालांकि उस समय अपरिहार्य था, भारतीय अर्थव्यवस्था और लोगों की आजीविका पर भारी लागत का अनुमान है। उन्होंने कहा, अर्थव्यवस्था में पिछले साल लॉकडाउन के प्रभाव से बमुश्किल बदलाव शुरू हुआ है।

हालांकि, यहां यह उल्लेख करने की जरूरत है कि लॉकडाउन के बजाय देश को कोरोना प्रसार की श्रृंखला को तोड़ने की जरूरत है, उन्होंने कहा कि कोरोना परीक्षण के रैंप का सुझाव, मास्क और सैनिटाइजर का उपयोग करने और सामाजिक दूरी बनाए रखने के महत्व पर एक जागरूकता अभियान शुरू करो। उल्लंघन के लिए उपयुक्त दंड के साथ कोविड प्रोटोकॉल का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित किया जा सकता है।

नमाज़ के दौरान गड़बड़ी करने पहुंचे अपराधियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

रमना सीओ का कोरोना के कारण हुआ निधन

हेल्थकेयर सुधारों के बावजूद कोविड से बदतर हो रही है भारत की अर्थव्यवस्था

Related News