'पाकिस्तान से बात करे भारत..' फारूक अब्दुल्ला को इतना PAK प्रेम क्यों ?

श्रीनगर: नेशनल कांफ्रेंस (NC) नेता फारूक अब्दुल्ला और PDP सुप्रीमो महबूबा मुफ्ती का पाकिस्तान प्रेम जगजाहिर है, जो कि आए दिन सामने आता रहता है। इसी कड़ी में अब पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला ने एक बार वापस पाकिस्तान का राग अलापा है। उन्होंने (बुधवार, 13 जुलाई 2022) कहा है कि कश्मीर में शांति की स्थापना के लिए भारत को पाकिस्तान के साथ वार्ता करनी चाहिए। बता दें कि, इतना को पाकिस्तान खुद, भारत से बात करने की हिमायत नहीं करता, जितना अब्दुल्ला और महबूबा भारत में रहकर भी पाक से वार्ता करने की वकालत करते हैं। 

फारूक अब्दुल्ला का दावा है कि घाटी में आतंकवाद को खात्म करने के लिए पाकिस्तान के साथ वार्ता करनी ही होगी। इसके लिए कश्मीरी लोगों का दिल जीतना होगा। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि जब तक इस मुद्दे का निराकरण नहीं खोजा जाएगा, तब तक कश्मीर के हालात सामान्य नहीं होंगे। लाल बाजार में आतंकी हमले में शहीद हुए पुलिसकर्मी को लेकर अब्दुल्ला ने ‘क्रिया की प्रतिक्रिया’ की बात कही। उन्होंने कहा कि पुलिसवाले के बेटे को भारतीय सेना ने मारा था और अब उसके बाप को ‘मिलिटेंट’ ने मार दिया। गौरतलब है कि अप्रैल 2020 में मुश्ताक अहमद का आतंकी बेटा सेना के साथ एनकाउंटर में मार गिराया गया था। अब्दुल्ला के अनुसार, यहाँ पता ही नहीं चलता कि कौन मारने वाला है और कौन बचाने वाला है। हालाँकि, NC प्रमुख ने पीड़ित परिवार को मुआवजा देने के सरकार के फैसले का स्वागत किया। इसके साथ ही अब्दुल्ला ने जनसंख्या नियंत्रण पर ठोस नीति बनाने की बात भी कही।

घरों में तिरंगा लगाने से महबूबा मुफ़्ती को दिक्कत :-

वहीं, अब्दुल्ला से इतर PDP प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने भी पाकिस्तान का राग अलापा है। उन्होंने केंद्र सरकार के हर घर तिरंगा अभियान की आलोचना करते हुए कहा कि, 'हम मुस्लिम बहुल राज्य हैं। हमने पाकिस्तान के साथ जाने से इंकार कर हिंदुस्तान में रहना मंजूर किया। हमने इस देश का झंडा स्वीकार किया और उसके साथ अपना झंडा मिलाया। हम दोनों झंडों को सलाम करते रहे। मगर, आज हमारे घरों में घुसकर लोग झंडे (तिरंगा) लगा रहे हैं।'

सांड, कमीना, जयचंद, बाल बुद्धि..., अब संसद में ऐसे शब्द नहीं बोल पाएंगे सांसद, देखें पूरी लिस्ट

अब जेल में किससे परेशान हो गए नवजोत सिद्धू ? DGP तक पहुंची शिकायत

नेशनल हेराल्ड केस: इधर सोनिया गांधी से पूछताछ करेगी ED, उधर सड़कों पर हंगामा करेगी 'कांग्रेस'

 

Related News