किसान आंदोलन : कांग्रेस बोली - जब उद्दोगपतियों का करोड़ों का कर्ज माफ़ हो सकता है तो किसानो का क्यों नहीं

नई दिल्ली। सरकार द्वारा अपनी मांगे न माने जाने के विरोध में उत्तरप्रदेश और उत्तराखंड से दिल्ली पहुंचे हजारों किसानों को दिल्ली पुलिस द्वारा दिल्ली-यूपी बोर्डर पर रोके जाने और उनपर लाठी चार्ज करने के बाद से देश में इस मामले को लेकर केंद्र सरकार की लगातार आलोचना हो रही है। अखिलेश यादव और अरविन्द केजरीवाल जैसे कई नेता पहले ही इस मामले को लेकर केंद्र सरकार को घेर चुके है और अब इस कांग्रेस ने भी इस मामले में पीएम मोदी पर निशाना साधा है। 

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में फिर उछाल, मुंबई में 89.29 रुपये प्रति लीटर

किसानों को दिल्ली में घुसने से रोकने के लिए और कथित तौर पर उनकी पिटाई करने को लेकर कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने केंद्र सरकार और पीएम मोदी पर गंभीर आरोप लगाए है। उन्होंने कहा है कि पीएम मोदी किसानों के साथ  ‘दिल्ली सल्तनत के बादशाह’ की तरह व्यवहार करने लगे है। हाल ही में दिल्ली में हुई एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में मिडिया संवाददाताओं से किसानो के मसले में बात करते हुए उन्होंने यह बाते कही। 

आज दिल्‍ली में आंदोलन करेंगे हजारों किसान, धारा 144 लागु, भारी पुलिस बल तैनात

इस दौरान रणदीप सुरजेवाला केंद्र सरकार और पीएम मोदी से अप्रत्यक्ष रूप से यह सवाल भी किया कि जब कुछ उद्दोगपतियों के लाखों करोड़ रुपये माफ़ किये जा सकते है तो  देश का पेट भरने वाले इन किसानों का कर्ज माफ़ क्यों नहीं किया जा सकता। उन्होंने यह भी कहा कि एक तरफ तो पीएम मोदी अपने आप को गाँधी जी का अनुयायी बताते फिरते है और दूसरी तरफ उनके आदर्शों से ठीक उलट जा कर मासूम निहत्तो पर लाठियाँ भी चलवाते है। 

ख़बरें और भी 

किसान आंदोलन : किसानो के समर्थन में उतरे अखिलेश और केजरीवाल

दिल्ली में किसानों पर पुलिस ने भांजी लाठियां

किसान आंदोलन लाइव : दिल्ली बॉर्डर पर रोके गए किसान बोले - क्या अपनी समस्या पाकिस्‍तान को बताये

Related News