सुसाइड नोट में 'सरकार तारीख पर तारीख दे रही' लिखकर किसान ने की आत्महत्या

बहादुरगढ़: हरियाणा के बहादुरगढ़ से हाल ही में एक बड़ी खबर आई है। जी दरअसल यहाँ पर कृषि कानूनों को लेकर केंद्र सरकार से नाराज एक किसान ने फांसी लगा ली है। जी हाँ, कहा जा रहा है किसान ने सेक्टर-9 बाईपास के पार्क में पेड़ से लटककर आत्महत्या की है। जी दरअसल किसान की पहचान जींद के सिंघवाल गांव के कर्मबीर के रूप में हुई है। कहा जा रहा है मृतक कर्मबीर के पास से एक सुसाइड नोट भी प्राप्त हुआ है।

वैसे यह पहली बार नहीं है। इसके पहले भी टीकरी बॉर्डर पर दो और किसानों की मौत की खबर आ चुकी है। इनमें एक किसान पंजाब के संगरूर और दूसरा मोगा जिले का रहने वाला बताया गया था। वैसे अब तक इनकी मौत की वजह की पुष्टि नहीं हो पाई है। दोनों के मौत के कारणों को लेकर यह अनुमान लगाया जा रहा है कि हार्ट अटैक से दोनों की जान गई है।

जी दरसल मृतकों में एक की आयु 60 और दूसरे की 70 साल थी। वैसे इसके अलावा पंजाब के रहने वाले एक किसान की मौत नया गांव चौक के नजदीक बस की चपेट में आने से भी हो गई है। इसके अलावा जींद जिले के रहने वाले एक किसान की हृदयाघात से मौत होने की आशंका जताई जा रही है। अब पुलिस ने दोनों के शव परिजनों को सौंप दिए हैं।

दिल्ली के ओखला में आग का कहर, 20 से अधिक झुग्गियां हुई खाक

कांग्रेस पर भड़के आर.के. सिन्हा, कहा- 'राम सेतु तो कभी बना ही नहीं था...'

बड़ी खबर: चमोली में ग्लेशियर फटने से 100 से अधिक लोगों की मौत होने की आशंका

Related News