ED के नाम पर बिजनेसमैन के ठिकाने पर हुई फर्जी रेड, ले उड़े करोड़ों का सोना और लाखों कैश

मुंबई: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई के झावेरी बाजार क्षेत्र से एक चौंकाने वाली घटना सामने आ रही है। यहां फर्जी ED अफसरों ने एक कारोबारी के ऑफिस में रेड मार दी एवं करोड़ों की लूटपाट करने के बाद फरार हो गए। प्राप्त खबर के अनुसार, चार अज्ञात लोग कारोबारी के दफ्तर में पहुंचे तथा स्वयं को ED का अफसर बताया। तत्पश्चात, उन्होंने वहां एक कर्मचारी को हथकड़ी लग दी। यह देखकर कारोबारी के दफ्तर में उपस्थित सभी लोग डर गए। इसके बाद अपराधी कार्यालय में रखा 25 लाख रुपये कैश और 3 किलो सोना लेकर फरार हो गए।

व्यापारी ने बताया कि आरोपी एक करोड़ 70 लाख के भाव का सोना ले गए हैं। कारोबारी की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात चारों अपराधियों के खिलाफ IPC की धारा 394, 506 (2) और 120 B के तहत केस दर्ज कर लिया है। पुलिस सूत्रों में बताया कि CCTV की सहायता से अपराधियों की तलाश की जा रही है।

बीते सप्ताह 15 जनवरी को देहरादून पुलिस ने राजस्थान के उदयपुर से 'स्पेशल 26' फिल्म की तर्ज पर लूट करने वाले गैंग के 10 हजार के इनामी सगरना को गिरफ्तार किया था। देहरादून SSP दलीप सिंह कुंवर ने बताया था कि पकड़े गए अपराधी का नाम पवनदीप है। वह रोहिणी दिल्ली का रहने वाला है। उसने अपने छह साथियों के साथ मिलकर फरवरी 2022 को ऋषिकेश के बाल्मीकि नगर में रहने वाले एक फाइनेंसर संदीप के घर फर्जी रेड मारी थी। उन्होंने कहा कि सभी को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे पहुंचाया था मगर पवनदीप फरार हो गया था। तत्पश्चात, गिरफ्तारी के लिए 10 हजार का इनाम रख दिया था। 

'नीतीश कुमार कमजोर हो रहे...', आखिर क्यों ऐसा बोले उपेंद्र कुशवाहा?

बागेश्वर धाम सरकार पर आया कमलनाथ का बड़ा बयान, जानिए क्या बोले?

जोशीमठ के बाद अब बद्रीनाथ हाईवे पर मंडराया बड़ा 'खतरा', मची खलबली

Related News