फेसबुक यूजर्स के लिए बड़ी खबर, FB पर मिल रहे खास फीचर्स

फेसबुक इंक ने सोमवार को अपने फेसबुक प्लेटफॉर्म पर क्लाउड गेमिंग फीचर को लॉन्च कर दिया है। इस निशुल्क सेवा एप्लिकेशन का उपयोग करके गेम खेलने और स्ट्रीम करने के लिए किसी डाउनलोड की आवश्यकता नहीं है। एआई गेम्स में रेसिंग बीह्मोथ डामर: 9 लेजेंड्स और डब्ल्यूडब्ल्यूई सुपरकार्ड शामिल हैं। 

अपने ब्लॉग पोस्ट पर घोषणा में कहा गया है, '' हमारे पास हाल ही में 200,000 लोग सीमित क्षेत्रों में प्रति सप्ताह हमारे क्लाउड-स्ट्रीम किए गए गेम खेल रहे थे, इसलिए जब तक यह वास्तव में एक रहस्य नहीं है, मैं बाहर ले जाने के लिए उत्साहित हूं कि हम क्या बना रहे हैं।''  जंहा उन्होंने आगे कहा कि फीचर का उपयोग करने के लिए कोई अलग से क्लाउड गेमिंग सेवा नहीं है। फेसबुक भी एक अलग गेमिंग सेवा नहीं चला रहा है। गेम खेलने के लिए फेसबुक न्यूजफीड या गेमिंग टैब का इस्तेमाल किया जा सकता है।

फीचर एक छोटे पैमाने पर जोड़ा गया है और यह Google के Stadia, Nvidia के GeForce Now, या Amazon के लूना के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए बेस्ट नहीं था, जो कि उच्च अंत गेमिंग बाजार को लक्षित कर सके। ब्लॉग कहता है कि किसी बाहरी उपकरण की आवश्यकता नहीं है, उपयोगकर्ता के हाथ नियंत्रक हैं। और आप इस गेम को अपने डेस्कटॉप पर भी आसानी से खेल सकते है। यह सुविधा अब एंड्राइड और वेब उपयोगकर्ताओं में उपलब्ध है, जल्द ही यह iOS पर भी उपलब्ध होगा। डेटा कहता है कि फेसबुक पर हर महीने 380 मिलियन से अधिक लोग गेम खेलते हैं, और लोग एचटीएमएल 5 में तुरंत गेम खेलने वालों के साथ-साथ क्लाउड-स्ट्रीमेड गेम खेलेंगे।

लावा ने लॉन्च किया कॉन्टैक्टलेस थर्मामीटर, जानिए क्या है इसके फीचर्स

आतंक की उल्टी गिनती शुरू, गृह मंत्रालय ने जारी की 18 दहशतगर्दों की सूची

पति को नपुंसक बनाकर तलाक लेना चाहती थी पत्नी, ऐसे खुली पोल

Related News