इस बंदे ने बनाया अनोखा मास्क, LED लाइट्स से होगा ये कमाल

दुनिया में कोरोना का कहर जारी है. अगर इस खतरनाक संक्रमण से बचना है तो मास्क पहनना जरुरी है. बार-बार हाथ भी धोने होंगे. और हां, सबसे जरूरी सोशल डिस्टेंस भी बनाकर जीना होगा. रिपोर्ट के अनुसार, दुनिया में 80 लाख से ज्यादा लोग कोविड 19 से संक्रमित हैं. ऐसे में बाजार में तरह-तरह के मास्क से भर गया है. भारत में तो नेताओं के मुंह वाले मास्क बिक रहे हैं. जबकि कुछ लोग तो मास्क पर अपना मुंह भी प्रिंट करवाने लगे हुए हैं. अब तो एक कंप्यूटर प्रोग्रामर ने ऐसा मास्क डिजाइन बना दिया है, जिसे पहनने के बाद आप लोगों को मुस्कुरा के दिखा सकेंगे.

बता दें की यह वीडियो @TylerGlaiel ने 26 मई को शेयर किया था. टेलर ही वह शख्स हैं, जिन्होंने इस मास्क को डिजाइन किया है. वो इस बारें में बताते हैं, ‘मैंने अपने मास्क को पूरा कर लिया है. अब इसमें बहुत सी तारें नहीं है. बस बैटरी है, जो एक छोटी सी पॉकेट में छुपी है. और हां, मैं मुस्करा के भी दिखा सकता हूं. ’ इस वीडियो को अब तक लगभग 20 लाख व्यूज और करीब 55 हजार लाइक्स मिल चुके हैं.

दरअसल, जब टेलर ने इस मास्क को बनाना शुरू किया था, तो इससे पहनने के साथ-साथ आपको बहुत कुछ साथ में कैरी करना होता था. लेकिन उन्होंने डिजाइन पर काम किया और अब इसे पहनकर आप सामने वालों को अपनी भावनाओं से रूबरू करवा सकते हैं. रिपोर्ट के अनुसार, इस मास्क के निर्माण में 50 डॉलर (लगभग 4 हजार रुपये) लगे.

खुदाई में मिली 1700 साल पुरानी ऐसी चीज, जिसे देख वैज्ञानिक भी हुए हैरान

इस बच्चे का वीडियो देख लोगों का दिल हुआ खुश, जमकर हो रहा है वायरल

जब चोर चोरी करने के बजाए डिलीवरी बॉय के गले मिलकर चले गए, वायरल हुआ वीडियो

Related News