इस आँख के फड़कने से होता है बड़ा नुकसान

आँख फड़कना एक नॉर्मल बात है और कई लोगों की आँखे फड़कने से कई तरह के हादसे भी हो जाते हैं। जी हाँ, आँखों का फड़कना एक संकेत होता है भविष्य के बारे में लेकिन वहीं आँख अगर अधिक फड़के तो यह बीमारियों के संकेत होते हैं। हालाँकि सामुद्रिक शास्त्र (मुखमण्डल तथा सम्पूर्ण शरीर के अध्ययन की विद्या ) के अनुसार महिला और पुरुष दोनों में अलग-अलग आंख के फड़कने का अलग अर्थ होता है। कहा जाता है महिलाओं की लेफ्ट आई और पुरुषों की राइट आई फड़कना शुभ होता है। वहीं अगर महिलाओं की राइट और पुरुषों की लेफ्ट आई फड़कती है तो इसे अशुभ संकेत माना जाता है। अब आज हम आपको बताने जा रहे हैं आँख फड़कने के अर्थ।

Right Eye का फड़कना- कहा जाता है सामुद्रिक शास्त्र में बताया गया है कि अगर किसी पुरुष की राइट आई फड़कती है तो ये उसके लिए शुभ होती है। ऐसे में उनकी सारी इच्छाएं पूरी हो जाती हैं। इसके अलावा उन्हें पदोन्नति व धन लाभ होता है। वहीं अगर किसी महिला की राइट आई फड़कती है तो ये उसके लिए ये अशुभ संकेत होता है। ऐसी मान्यता है कि उस महिला के काम बिगड़ने वाले हैं। 

Left Eye का फड़कना-  लेफ्ट आई का फड़कना महिलाओं के लिए शुभ माना जाता है। कहते हैं लेफ्ट आई फड़कने का मतलब महिलाओं को सोने-चांदी गहने मिल सकते हैं। इसी के साथ अगर पुरुषों की लेफ्ट आई फड़के तो उन्हें नुकसान होने वाला है। उनका कोई शत्रु उन्हें तकलीफ पहुंचाने वाला है।

घर में या सपने में दिखे छिपकली तो हो जाए सावधान, आने वाला है संकट

अगर घर में बार-बार गिरती हैं ये चीजें तो हो जाइए सावधान, है अशुभ संकेत

अगर अंगूठे पर हो ऐसा निशान तो जमकर बरसेगा पैसा

Related News