यूरोप के 2022 में वैसा होने की संभावना नहीं है जैसा वह 2021 में था: मर्केल

लंदन: यूरोप 2022 में वैसा नहीं रहेगा जैसा 2021 में था। महाद्वीप की साम्राज्ञी एंजेला मर्केल, दिसंबर में जर्मनी की चांसलर के रूप में अपने पद से हट गईं, जैसा कि योजना बनाई गई थी, 16 साल के पद पर रहने के बाद। उनका क्रिश्चियन डेमोक्रेटिक यूनियन (सीडीयू) सितंबर में उनके नेतृत्व के बिना राष्ट्रीय चुनाव हार गया। ओलाफ शोल्ट्ज़ के उत्तराधिकारी के रूप में, सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी (एसपीडी) के नेतृत्व में एक गठबंधन सरकार का गठन किया गया था।

जर्मनी यूरोप का आर्थिक महाशक्ति है। मैर्केल, चांसलर का पद संभालने वाली पहली महिला, समभाव, दक्षता और निष्पक्षता के साथ शासित, जिसे उनके कई विरोधियों को समझना मुश्किल हो गया।

दरअसल, एक दक्षिणपंथी पार्टी की नेता के रूप में, उसने 800,000 सीरियाई शरणार्थियों को प्राप्त करने का अभूतपूर्व कदम उठाया। उनकी अपनी पार्टी ने विरोध किया, लेकिन उनकी करुणा जीत गई, और वह 2017 में फिर से चुनी गईं, भले ही वे एक छोटे अंतर के साथ थीं।

प्रधान मंत्री के रूप में उनके कार्यकाल के अंतिम चार वर्षों में एसपीडी के साथ सत्ता साझा करने के साथ बाएं और दाएं के महागठबंधन की असामान्य लेकिन अभूतपूर्व घटना नहीं हुई। शोल्ट्ज़, वास्तव में, उस प्रशासन में वित्त मंत्री थे।

बेकाबू हुआ 20 टन वजनी रूसी सैन्य सैटेलाइट, धरती पर गिरना तय-मचेगी तबाही

ओमिक्रोन वैरिएंट की लहर के मद्देनजर, यूके ने नए "सर्ज सेंटर" स्थापित किए

विश्व ब्लिट्ज शतरंज में दूसरे स्थान पर पहुंची वैशाली

 

Related News