बारिश के चलते भरभराकर गिरी दीवार, दबकर 4 बच्चों की दर्दनाक मौत, परिवार में अकेली बची वृद्ध दादी

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के इटावा में दीवार गिरने की वजह से चार बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई। मृतक सभी आपस में भाई-बहन हैं। ये बच्चे दीवार के मलबे में दब गए थे। मृतकों में तीन भाई और एक बहन शामिल हैं। घटना सिविल लाइन इलाके के अंतर्गत आने वाले चंद्रपुरा गांव की है। बताया जा रहा है कि बरसात के कारण दीवार कमजोर हो गई थी, जिसके चलते वह अचानक गिर पड़ी। मृतकों में सिंकू (10 वर्ष), अभी (8 वर्ष), सोनू (7 वर्ष), और आरती 5 (वर्ष) शामिल हैं।

वहीं, इस हादसे में जख्मी दादी शारदा देवी और ऋशव (4 वर्ष) को उपचार के लिए हेडक्वार्टर के डॉक्टर भीमराव अंबेडकर राजकीय संयुक्त चिकित्सालय में एडमिट करा दिया गया है। घटना के बाद से गांव में चारों तरफ मातम पसरा हुआ है। पूरा गांव शोक में डूबा हुआ है। ग्रामीणों का कहना है कि इन बच्चों पर बारिश आफत बनकर टूटी है। तीन वर्ष पूर्व ही बच्चों के माता-पिता की मौत हो गई थी। अब ये भी दुनिया छोड़ गए। अब दादी किसके भरोसे अपना जीवन निर्वाह करेंगी।

ग्रामीण इस हदसे में घायल दादी की सलामती की दुआ मांग रहे हैं। गांव में रहने वाले लोगों का कहना है कि पहले यह परिवार भरा-पूरा दिखाई देता था। लोग खुश रहते थे। न जाने इस परिवार को किसकी नजर लग गई। पहले भगवान ने इनसे इनके मां-बाप को छीना। अब बच्चे भी चल बसे। वहीं, इस घटना को लेकर जिले के अधिकारियों ने भी शोक जाहिर किया है। साथ ही पीड़ित परिवार को मदद देने का आश्वासन दिया है।

यदि अशोक गहलोत कांग्रेस अध्यक्ष बने, तो कौन होगा राजस्थान का CM ?

राष्ट्रीय खेलों में मजबूत वापसी करना चाहती है मनिका बत्रा

'ज्ञानवापी हमारा है, तुम्हारे 56 टुकड़े कर देंगे', अब इस भाजपा नेता को मिली 'सर तन से जुदा' की धमकी

 

Related News