Harry Kane के गोल से इंग्लैंड ने जर्मनी को ड्रा पर रोका

हैरी केन के अंतिम पलों में पेनल्टी पर किए गए गोल से इंग्लैंड ने नेशन्स लीग फुटबॉल प्रतियोगिता में जर्मनी को 1-1 से ड्रॉ पर रोका जबकि इटली और तुर्की ने अपने अपने मैच में जीत हासिल की है। केन ने 88वें मिनट में पेनल्टी को गोल में बदल दिया है। ख़बरों का कहना है कि रेफरी कार्लोस डेल सीरो ग्रेंडे ने वीडियो रेफरल के उपरांत इंग्लैंड को यह पेनल्टी भी दे डाली है। जिसके पूर्व योनास होफमैन ने 51वें मिनट में जर्मनी को आगे बढ़ाने लगे है। बता दें कि उधर सेसेना में लोरेंजो पेलेग्रिनी के शानदार प्रदर्शन से इटली ने हंगरी को 2-1 से मात दे दी है। पेलेग्रिनी ने उसकी तरफ से निर्णायक गोल दाग दिया है। 

जिसके पूर्व निकोला बारेला ने 30वें मिनट में इटली को शुरुआती बढ़त दिलाई थी लेकिन 61वें मिनट में जियानलुका मनचिनी के आत्मघाती गोल से स्कोर बराबर हो चुका था। तुर्की ने लिथुआनिया को 6-0 से करारी मात दे दी जबकि लक्जमबर्ग ने फेरो आइलैंड्स पर 1-0 से जीत हासिल कर ली है। फिनलैंड ने मोंटेनेग्रो को 2-0 और बोस्निया हर्जेगोविना ने रोमानिया को 1-0 से पराजित कर दिया है।

बीते वर्ष खबरें थी हैरी केन के गोल से टोटेनहैम ने मंगलवार को इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) फुटबाल प्रतियोगिता में वेस्ट हैम को 2-0 से हराया। प्रीमियर लीग के कोरोना वायरस के कारण निलंबित होने से पहले लग रहा था कि केन के लिए यह सत्र समाप्त हो गया लेकिन अब वह अपने पुराने रंग में लौट आए हैं। प्रीमियर लीग में अपना 200वां मैच खेल रहे केन ने 82वें मिनट में टीम की तरफ से दूसरा गोल किया। यह उनका 2020 में पहला और लीग में कुल 137वां गोल है। लीग में अपने पहले 200 मैचों में केन से अधिक गोल केवल मैनचेस्टर सिटी के स्ट्राइकर सर्गियो एगुएरा (138) ने किए हैं। टोटेनहैम ने टामस सोसेक के 64वें मिनट में किए गए आत्मघाती गोल से बढ़त बनाई थी। इस जीत से टोटेनहैम ने यूरोपीय चैंपियनशिप में जगह बनाने की अपनी उम्मीदें बरकरार रखी हैं। उसके अब 31 मैचों में 45 अंक हैं और वह सातवें स्थान पर है। वेस्ट हैम इतने ही मैचों में 27 अंक के साथ 17वें स्थान पर है। इस बीच लीस्टरशर के गोलकीपर कास्पर शेमाइकल ने पहले हाफ में पेनल्टी को बचाया जिससे उनकी टीम ने ब्राइटन के खिलाफ मैच गोलरहित ड्रा खेला।

वाह 'सर' जडेजा ! क्रिकेटर ने अपनी बेटी के जन्मदिन पर किया ऐसा काम, हर कोई कर रहा तारीफ

बाबर आज़म ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, कोहली का कीर्तिमान भी ध्वस्त... बने दुनिया के एकमात्र बल्लेबाज़

Fact Check: पैगम्बर विवाद पर क्रिकेटर 'मोईन अली' ने दी भारत को धमकी, वायरल हो रहा Tweet

Related News