आप भी इस तरह बढ़ा सकते है अपना मनोबल

हम सभी ने यह कहावत सुनी है, "हँसी सबसे अच्छी दवा है," है ना? लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि यह सरल कार्य आनंद और संतुष्टि की इतनी बड़ी भावना क्यों ला सकता है? आज, हम हास्य की अद्भुत दुनिया में गोता लगाने जा रहे हैं और 11 विनोदी उद्धरणों का पता लगाने जा रहे हैं जो निश्चित रूप से आपके दिन में हंसी लाएंगे।

हास्य की शक्ति हँसी के पीछे का विज्ञान

क्या आप जानते हैं कि हँसी आपके शरीर में शारीरिक प्रतिक्रियाओं की एक श्रृंखला को ट्रिगर करती है? यह आपके दिल और फेफड़ों को उत्तेजित करता है, आपके ऑक्सीजन का सेवन बढ़ाता है, और यहां तक कि आपके मस्तिष्क में एंडोर्फिन की रिहाई को भी ट्रिगर करता है। ये "फील-गुड" हार्मोन आपके मूड को बढ़ा सकते हैं और आपको खुश महसूस कर सकते हैं। क्या यह एक दिलचस्प तरीका नहीं है कि आपका शरीर आपको एक अच्छी हंसी के लिए पुरस्कृत करता है?

हास्य के स्वास्थ्य लाभ

इसके अलावा, विभिन्न अध्ययनों से पता चलता है कि हास्य आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली को बढ़ा सकता है, तनाव को कम कर सकता है, आपके मनोदशा में सुधार कर सकता है, और यहां तक कि आपके लचीलेपन को भी बढ़ा सकता है। कौन जानता था कि हंसने से ऐसे अविश्वसनीय स्वास्थ्य लाभ हो सकते हैं?

शीर्ष विनोदी उद्धरण

आइए इसका सामना करें, जीवन कभी-कभी भारी हो सकता है, और हम सभी अपने दिन को उज्ज्वल करने के लिए एक अच्छी हंसी का उपयोग कर सकते हैं। यहां कुछ विनोदी उद्धरण दिए गए हैं जो आपको मुस्कुराने के लिए बाध्य हैं!

हास्य कलाकारों के उद्धरण

उन्होंने कहा, 'मैंने अपनी पत्नी से कहा कि उसे अपनी गलतियों को गले लगाना चाहिए... उसने मुझे गले लगा लिया" - रोडनी डेंजरफील्ड

"मैं शाकाहारी नहीं हूं क्योंकि मुझे जानवरों से प्यार है। मैं शाकाहारी हूं क्योंकि मुझे पौधों से नफरत है ( व्हिटनी ब्राउन )

लेखकों के उद्धरण

"मैं प्रलोभन के अलावा सब कुछ का विरोध कर सकता हूं" - ऑस्कर वाइल्ड

"मैं परीक्षण में असफल नहीं हुआ। मुझे इसे गलत करने के 100 तरीके मिल गए हैं बेंजामिन फ्रैंकलिन

प्रसिद्ध हस्तियों के उद्धरण

"मुझे टीवी बहुत शिक्षाप्रद लगता है। हर बार जब कोई इसे चालू करता है, तो मैं दूसरे कमरे में जाता हूं और एक किताब पढ़ता हूं ग्रौचो मार्क्स

हर महान व्यक्ति के पीछे एक महिला अपनी आँखें घुमा रही होती है – जिम कैरी

रोजमर्रा की जिंदगी में हास्य रिश्तों में हास्य

"शादी एकमात्र युद्ध है जहां आप दुश्मन के साथ सोते हैं" - गैरी बुसी

काम पर हास्य

"मैं हमेशा कार्यालय में देर से पहुंचता हूं, लेकिन मैं जल्दी जाकर इसकी भरपाई करता हूं" - चार्ल्स लैंब

कठिन समय में हास्य

सब कुछ मजाकिया है, जब तक कि यह किसी और के साथ हो रहा है विल रोजर्स

हास्य का उपयोग कैसे करें भाषण में हास्य को लागू करना

"हमेशा याद रखें कि आप अद्वितीय हैं। हर किसी की तरह "- मार्गरेट मीड

लेखन में हास्य को लागू करना

यदि पहली बार में आप सफल नहीं होते हैं, तो स्काईडाइविंग निश्चित रूप से आपके लिए नहीं है स्टीवन राइट

दैनिक जीवन में हास्य को शामिल करना हास्य को एक आदत बनाएं

हास्य को अपनी दिनचर्या में शामिल करने के तरीके खोजें। आपको आश्चर्य होगा कि हास्य की एक छोटी खुराक आपके दिन को कितना बदल सकती है।

अपने आप को मजाकिया लोगों के साथ घेरें

वे कहते हैं कि हंसी संक्रामक है, तो क्यों न इसे उन लोगों से पकड़ा जाए जो आपको सबसे ज्यादा हंसाते हैं? जैसा कि हम देख सकते हैं, हास्य हमारे रोजमर्रा के जीवन में धूप की एक किरण ला सकता है, जिससे हम स्वस्थ, खुश और अधिक लचीला हो सकते हैं। याद रखें, हंसी वास्तव में सबसे अच्छी दवा है। तो, आइए छोटी चीजों में हास्य खोजने और हमारे जीवन को उज्जवल बनाने की कोशिश करें।

कौन थे सी. एन. आर. राव, जानिए...?

Paytm ने उठाया बड़ा कदम, आधी कीमत में बेचेगा टमाटर

जानिए विंडोज की अलग अलग खासियत

Related News