महाराष्ट्र-हरियाणा के साथ नहीं होंगे झारखंड के विधानसभा चुनाव- सूत्र

नई दिल्ली: महाराष्ट्र, हरियाणा और झारखंड़ में होने वाले विधानसभा चुनावों की तारीखों को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. खबर यह है कि निर्वाचन आयोग किसी भी दिन महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान कर देगा. किन्तु झारखंड में विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा चुनाव आयोग महाराष्ट्र और हरियाणा के साथ नहीं करेगा.

चुनाव आयोग के सूत्रों के अनुसार झारखंड में चुनाव कराने की बाकी प्रदेशों से अलग स्थितियां हैं और अभी झारखण्ड की विधानसभा की अवधि समाप्त होने में 3 महीने से अधिक का समय है. उल्लेखनीय है कि झारखंड विधानसभा को गठित करने की अंतिम तारीख़ 5 जनवरी है. जबकि हरियाणा विधानसभा की अवधि ख़त्म होने की तारीख 2 नवंबर है और महाराष्ट्र में विधानसभा की अवधि 9 नवंबर को ख़त्म हो रही है.

निर्वाचन आयोग के सूत्रों के अनुसार, आयोग की टीम दोनों राज्यों में जाकर वहां की तैयारियों का जायजा ले चुकी है. सूत्रों के अनुसार हरियाणा और महाराष्ट्र में अक्टूबर के दूसरे और तीसरे सप्ताह में चुनाव का आयोजन किया जाएगा. हरियाणा में 1 चरण में चुनाव के आसार जताए जा रहे हैं, तो वहीं महाराष्ट्र में 2 से 3 चरणों में मतदान होने की संभावना जाहिर की जा रही है.

पश्चिम बंगाल में एक और भाजपा कार्यकर्ता की मौत, तृणमूल पर लगा इल्जाम

महाराष्ट्र: सरकार के 100 दिन पूरे होने पर बोले पीएम मोदी, कहा- इस 'शतक' में धार भी और रफ़्तार भी

योगी राज में बढ़ा अपराध का ग्राफ, आंकड़े छुपा रही सरकार- अखिलेश यादव

Related News