चुनाव आयोग का प्रतिनिधिमंडल आज करेगा पश्चिम बंगाल का दौरा

विधानसभा चुनाव के पहले चरण से पहले चुनावी तैयारियों की समीक्षा के लिए मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा और चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा और राजीव कुमार मंगलवार को पश्चिम बंगाल का दौरा करेंगे। चुनाव तैयारियों की समीक्षा के लिए वरिष्ठ अधिकारियों के साथ पूर्ण पीठ आयोग कल पश्चिम बंगाल जा रहा है।

चुनाव आयोग के एक अधिकारी ने बताया, यह सिर्फ रूटीन काम है। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव का पहला चरण 27 मार्च को होना है। पहले चरण के दौरान 30 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव कराए जाएंगे। पहले चरण में पुरुलिया और झारग्राम जिलों की सभी विधानसभा सीटों पर मतदान होगा। चुनाव आयोग ने निर्णय लिया है कि बंगाल के सभी मतदान केंद्रों पर केंद्रीय अर्धसैनिक बल तैनात रहेंगे और मतदान केंद्रों से 200 मीटर दूर राज्य व शहर पुलिस तैनात की जाएगी।

इस बीच, चुनाव से पहले पूरे पश्चिम बंगाल में केंद्रीय बलों की तैनाती कर दी गई है। 294 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव आठ चरणों में 27 मार्च से 29 अप्रैल तक होंगे। दो मई को परिणाम घोषित किए जाएंगे। इससे पहले 10 मार्च को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आरोप लगाया था कि नंदीग्राम में चुनाव प्रचार के दौरान उन्हें कुछ अज्ञात लोगों ने धक्का दे दिया था। पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ टीएमसी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिलेगा। राज्य में 27 मार्च को मतदान होगा। मतदान 29 अप्रैल तक चलेगा।

ब्रिटेन ने किया सैनिकों की संख्या को कम करने का फैसला

ममता बनर्जी बोलीं- मीर जाफर और डकैतों की पार्टी है भाजपा, करती हैं केवल झूठे वादे

महाराष्ट्र में पोस्टिंग-तबादलों के लिए होती है घूसखोरी, फडणवीस बोले- मेरे पास पूरे सबूत

Related News