मिस्र ने नए प्रधानमंत्री के चुनाव के बाद लीबिया की संसद के लिए समर्थन व्यक्त किया

काहिरा - मिस्र ने लीबिया के प्रतिनिधि सभा के लिए अपना समर्थन व्यक्त किया है, जिसने हाल ही में एक नया प्रधान मंत्री चुना है।

एक बयान में, मिस्र के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अहमद हफीज ने लीबियाई संस्थानों की भागीदारी और उनकी जिम्मेदारियों की स्वीकृति की प्रशंसा की, "विशेष रूप से गुरुवार को प्रतिनिधि सभा द्वारा अपनाए गए उपायों," लीबिया की संसद के एक नए प्रधान मंत्री के चुनाव की ओर इशारा करते हुए।

इससे पहले गुरुवार को लीबिया की संसद ने सर्वसम्मति से फती बशाघा को अब्दुल-हामिद दबेबाह के स्थान पर प्रधानमंत्री के रूप में चुना।

दूसरी ओर, दबेबाह ने कहा कि उनकी सरकार आम चुनाव होने तक सत्ता में बनी रहेगी, और वह केवल एक निर्वाचित सरकार को अधिकार सौंपेंगे, मिस्र के विदेश मंत्रालय के अनुसार, लीबिया की संसद के पास "कानून बनाने, कार्यकारी प्राधिकरण को वैधता प्रदान करने और उस पर अपनी निगरानी की भूमिका का प्रयोग करने" की क्षमता है। "मिस्र अपने दृष्टिकोणों को एक साथ लाने और देश की सुरक्षा और स्थिरता सुनिश्चित करने के लिए सभी लीबियाई समूहों के साथ संवाद करना जारी रखता है" हाफेज़ ने कहा, "मिस्र व्यापक राष्ट्रीय सुलह प्राप्त करने के लिए लीबिया में प्रयासों का समर्थन करना जारी रखेगा।"

अमेरिका जल्द ही कोविड महामारी से मुक्त हो जाएगा: डॉ. फौसी

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने बुर्किना फासो के राष्ट्रपति की रिहाई की मांग की

कनाडा में ट्रक चालकों के विरोध पर व्हाइट हाउस की पैनी नजर : जेन साकी

Related News