शराब घोटाले में केजरीवाल को ED का 7वां समन, आखिर पूछताछ में शामिल क्यों नहीं हो रहे दिल्ली CM ?

नई दिल्ली: कथित शराब घोटाले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने एक बार फिर समन भेजा है। ईडी ने आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक को 26 फरवरी को पूछताछ के लिए बुलाया है। यह केजरीवाल को भेजा गया सातवां समन है। केजरीवाल अब तक ईडी के 6 समन को दरकिनार कर चुके हैं। उन्होंने हर बार ईडी के समन को अवैध और राजनीति से प्रेरित बताया है।

ED ने बार-बार समन को नजरअंदाज किए जाने के बाद राउज ऐवेन्यू कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। कोर्ट ने केजरीवाल को 17 फरवरी और 19 फरवरी को पेश होने के लिए बुलाया था। 19 फरवरी को पेशी से इनकार करते हुए केजरीवाल ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेशी की मांग की थी। उस दिन केजरीवाल ने दिल्ली विधानसभा में अपनी सरकार का फ्लोर टेस्ट रख लिया था और ऑनलाइन पेश होकर आगे की तारिख मांग ली थी। कोर्ट ने 16 मार्च को पेशी की तारीख तय की है।

केजरीवाल ने कहा है कि ED कोर्ट गई है तो उन्हें फैसले का इंतजार करना चाहिए और बार-बार समन नहीं भेजना चाहिए। आम आदमी पार्टी ने कहा है कि कोर्ट के फैसले का इंतजार किया जाएगा और उसके मुताबिक आगे कदम उठाया जाएगा। दरअसल, केजरीवाल ने आशंका जाहिर की है कि चुनाव से पहले उन्हें गिरफ्तार किया जा सकता है। उन्होंने कहा था कि लोकसभा चुनाव में प्रचार से रोकने के लिए उन्हें गिरफ्तार करने की साजिश की जा रही है।   बता दें कि, इस मामले में आम आदमी पार्टी (AAP) के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया, संजय सिंह और विजय नायर को गिरफ्तार किया जा चुका है। केजरीवाल का यह मामला राजनीतिक गलियारों में सुर्खियां बटोर रहा है।

'सरकार किसान कल्याण के लिए प्रतिबद्ध..', गन्ने का समर्थन मूल्य बढ़ाने पर बोले पीएम मोदी

अखाड़ा बना लातूर का पुलिस स्टेशन, सब-इंस्पेक्टर और कांस्टेबल में चले जमकर लात-घूंसे

140 डिग्री तक मुड़ी हुई थी शख्स की रीढ़ की हड्डी, हाथ पैरों ने बंद कर दिया काम करना और...

 

Related News