ईडी ने फ्रांस में जब्त की विजय माल्या की 14 करोड़ रुपये की संपत्ति

आर्थिक अपराधी विजय माल्या से संबंधित एक संपत्ति को प्रवर्तन निदेशालय के अनुरोध पर फ्रांसीसी अधिकारियों ने जब्त कर लिया है। फ्रांस में विजय माल्या लगभग 14 करोड़ रु. केंद्रीय जांच एजेंसी ने एक बयान में कहा कि जब्त संपत्ति का मूल्य यूरो 1.6 मिलियन है, जिसकी कीमत लगभग 14 करोड़ रुपये है।

प्रवर्तन निदेशालय ने एक बयान में कहा कि कार्रवाई फ्रांसीसी अधिकारियों द्वारा "प्रवर्तन निदेशालय के अनुरोध पर" की गई थी और संपत्ति फ्रांस में 32 एवेन्यू एफओसीएच में स्थित है। पीएमएलए अधिनियम के तहत की गई जांच के अनुसार, यह पाया गया कि मैसर्स के बैंक खाते से एक बड़ी राशि विदेश में प्रेषित की गई थी।

माल्या 9,000 करोड़ रुपये से अधिक के बैंक लोन डिफॉल्ट मामले में आरोपी ने अपनी डिफंक्स किंगफिशर एयरलाइंस से जुड़े हैं, मार्च 2016 से ब्रिटेन में है। वह 18 अप्रैल 2017 को स्कॉटलैंड यार्ड द्वारा तीन साल पहले मारे गए प्रत्यर्पण वारंट पर जमानत पर है। .5 अक्टूबर को केंद्र ने शीर्ष अदालत को बताया था कि माल्या को भारत में तब तक प्रत्यर्पित नहीं किया जा सकता है, जब तक कि यूके में एक अलग गुप्त कानूनी प्रक्रिया, जो न्यायिक और प्रकृति में गोपनीय नहीं है, हल हो जाती है।

‘Asian of the Year’ अवार्ड के लिए चुने गए SII के CEO अदार पूनावाला

हर 41 वर्षो में यहां आते हैं भगवान हनुमान

'चमड़ी उधेड़' दी जाएगी... ममता के कार्यकर्ताओं को भाजपा प्रदेशाध्यक्ष दिलीप घोष की धमकी

Related News