पूर्वी रेलवे ने 50 लोगों के बैठने की क्षमता वाली लोकल ट्रेन सेवाएं की शुरू

कोलकाता: पूर्वी रेलवे सोमवार यानी 1 नवंबर से पश्चिम बंगाल में उपनगरीय इलेक्ट्रिक मल्टीपल यूनिट (ईएमयू) और अन्य लोकल ट्रेन सेवाओं को आम जनता के लिए 50 प्रतिशत बैठने की क्षमता के साथ फिर से शुरू करेगा। लगभग छह महीने के बाद, ट्रेन सेवाएं कोविड-19 प्रतिबंधों का पालन करते हुए नियमित समय पर फिर से शुरू होंगी।

"दक्षिण पूर्व रेलवे ने 31 अक्टूबर से खड़गपुर डिवीजन पर हावड़ा-खड़गपुर-मिदनापुर, शालीमार-संतरागाछी, पंसकुरा-हल्दिया, संतरागाछी-अमता और तमलुक-दीघा सेक्शन में चरणबद्ध तरीके से अपने उपनगरीय / ईएमयू लोकल को बहाल करने का फैसला किया है।  ट्रेन सेवाओं, दोनों पूर्वी और दक्षिण पूर्व रेलवे, एक कोविड-19 प्रतिबंध के साथ काम करना शुरू कर दिया, जिसे यात्रियों द्वारा बड़े पैमाने पर अनदेखा किया गया था। हावड़ा और सियालदह को जोड़ने वाली हर ट्रेन में क्षमता से अधिक और शारीरिक दूरी को पार करने वाले लाखों यात्रियों की तैयारी में रेलवे अधिकारियों ने अपनी सुविधाओं को साफ कर दिया है।

एसईआर के अनुसार, कुल 48 ईएमयू लोकल (23 अप डायरेक्शन में और 25 डाउन डायरेक्शन में) की सेवाएं 31 अक्टूबर, 2021 से बहाल कर दी जाएंगी। इसके अलावा हावड़ा-जलेश्वर-हावड़ा मेमू (08061/08062)। यात्रियों द्वारा सभी कोविड-19 स्वास्थ्य प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन किया जाना चाहिए, जिसमें शारीरिक दूरी बनाए रखना, फेस मास्क पहनना आदि शामिल हैं।

पलक तिवारी के फैन हुए सलमान खान

क्यों हुई थी आर्यन खान की जमानत के बाद रिहाई में देरी, सामने आई चौकाने वाली वजह

दुबई के शेख का हाथ पकड़कर राखी सावंत ने की ऐसी मांग की उड़ गए शेख के भी होश

Related News