खून की कमी को दूर करने के लिए रोज करे गर्म पानी के साथ काली मिर्च का सेवन

ये बात तो सभी जानते है की पानी का भरपूर सेवन हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है.भरपूर मात्रा में पानी का सेवन आपकी स्किन में चमक लाने का काम करता है.और वहीं काली मिर्च का सेवन लोग खाने का स्वाद बढ़ाने के साथ साथ हमारी सेहत के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है.अगर आप हलके गर्म पानी  के साथ कालीमिर्च का सेवन करते है तो ये आपकी सेहत को बहुत सारे लाभ पहुंचा सकता है.  

1-अगर आप रोज़ाना हलके गर्म पानी के साथ काली मिर्च का सेवन करते है तो इससे आपकी बॉडी में  आयरन की कमी दूर हो जाती है जिससे एनीमिया की बीमारी में आराम मिलता है और साथ ही खून की कमी भी पूरी हो जाती है. 

2-पेट के लिए भी गर्म पानी के साथ काली मिर्च का सेवन बहुत फायदेमंद होता है.इन दोनों को साथ में लेने से हमारे शरीर से सभी विषाक्त पदार्थ दूर हो जाते है और साथ ही कब्ज़ की समस्या से भी आराम मिलता है. 

3-अगर आपका ब्लड प्रेशर हमेशा हाई रहता है तो रोज़ाना गर्म पानी के साथ काली मिर्च का सेवन करे,इसके सेवन से आपका ब्लड प्रेशर हमेशा कंट्रोल में रहता है काली मिर्च पोटैशियम की भरपूर मात्रा पायी जाती है जो ब्लड प्रेशर को कण्ट्रोल में रखने का काम करती है. 

4-इसमें भरपूर मात्रा में एंटी इंफ्लेमेटरी गुण मौजूद होते है जो जोड़ों के दर्द को दूर करने में मदद करते है. 

यूरिन इन्फेक्शन से छुटकारा दिलाती है लौकी

 

सेहत के लिए फायदेमंद होती है बड़ी इलायची

सेहत के लिए फायदेमंद होता है मक्खन का सेवन

 

Related News