'कोरोना' के बारे में सबसे पहले बताने वाली डॉक्टर महीनों से लापता, शक के घेरे में चीन

बीजिंग: चीन से फैलना शुरू हुआ कोरोना वायरस पूरी दुनिया के लिए अभिशाप बन गया है. इससे दुनिया भर में करीब 60 हजार लोगों की जान जा चुकी है. लेकिन इस महामारी को जन्म देने वाला चीन अभी भी इसकी हकीकत दुनिया के सामने लाने से कतरा रहा है. अब खबर आ रही है कि कोरोना वायरस के संबंध में सबसे पहले जानकारी देनेवाली चीनी डॉक्टर एई फेन (Ai Fen) लापता हैं. 

डॉक्टर ऐ फेन वुहान के केंद्रीय अस्पताल के आपातकालीन विभाग की डायरेक्टर हैं जहां कोरोनो का पहला मामला सामने आया था.  राज्य द्वारा संचालित एक मौग्जीन को साक्षात्कार देने के बाद से वह लापता हैं. वह साक्षात्कार भी डिलीट हो चुका है. इंटरव्यू में उन्होंने विस्तार से जानकारी दी थी कि कैसे चीनी अधिकारियों ने घातक कोरोना वायरस के संबंध में जानकारी छुपाने की कोशिश की थी. ये महामारी अब 180 देशों को चपेट में ले चुकी है. 

बताया जा रहा है कि कोरोना वायरस को लेकर चीन दुनिया से बहुत कुछ छुपा रहा है और यह साक्षत्कार उसका सबूत है. डॉक्टर फेन ने अपने इंटरव्यू में विस्तार से जानकारी दी थी  कि चीन को दिसंबर 2019 में ही इस बीमारी के बारे में पता चल गया था, किन्तु इसकी रोकथाम के लिए कोई कदम नहीं उठाया गया. 

लॉकडाउन से वैश्विक मंदी के आसार, 30 सालों के निचले स्तर पर जा सकती है भारत की विकास दर

कोरोना : उपचार के बाद निकले घातक कचरे को लेकर करना होगा ऐसा काम

लॉक​डाउन : पुलिस वाले के साथ हाथा पाई पर उतर आई यह महिला

Related News