विराट से हो रही तुलना पर बल्लेबाज डेविड मलान ने कही यह बात

नई दिल्ली: इंग्लैंड के बल्लेबाज डेविड मलान इन दिनों बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीँ उनके बेहतरीन प्रदर्शन के कारण कई लोग ऐसे हैं जो उनकी तुलना अब टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली से करने लगे हैं. आप सभी जानते ही होंगे इस समय विराट तीनों फॉर्मैट के बेस्ट बल्लेबाजों में गिने जाते हैं और उनके प्रदर्शन को देखकर उनके लाखो नहीं करोड़ों फैंस बन चुके हैं. विराट एक ऐसे बल्लेबाज हैं, जिनका क्रिकेट के तीनों फॉर्मैट में 50 से ज्यादा का औसत है.

अब बात करें मलान के बारे में तो उन्होंने केवल 16 पारियों में सात हाफसेंचुरी और एक सेंचुरी मारी है. अब उन्होंने विराट से अपनी तुलना होने के बारे में एक वेबसाइट से बातचीत की. इस बातचीत में उन्होंने कहा, 'मुझे नहीं लगता कि मैं विराट कोहली या ऐसा दिग्गज बल्लेबाजों के आस-पास भी हूं, भले आंकड़े ऐसा दिखाते हैं. शायद जब मैं 50 मैच खेल लूं तो मेरी तुलना दिग्गजों से की जा सके.' आप सभी जानते ही होंगे विराट ने 76 टी20 इंटरनैशनल पारियों में 2794 रन बनाए हैं और उनका औसत 50.8 का है.

इसके अलावा विराट टी20 इंटरनैशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज में भी गिने जाते हैं. वहीँ मलान नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हुए शानदार रिकॉर्ड बना चुके है. उन्होंने 48.71 की औसत से अभी तक 682 रन बनाए हैं. मलान की उम्र 33 साल है और उन्हें पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 इंटरनैशनल सीरीज खेलने का मौका मिला हैं. इस पर उन्होंने कहा, 'जिस तरह का मैं खिलाड़ी हूं मैं जानना चाहता हूं कि मैं टीम सेट-अप में कहां फिट बैठता हूं, इसलिए मैंने कहा था कि जब आप सीरीज खेलते हैं, तो आपको समझ में आता है कि आप क्या करने जा रहे हैं.' 

अफगानिस्तान के उपराष्ट्रपति पर काबुल में हुआ हमला

कंगना के दफ्तर पर चली BMC की JCB, याचिका पर जल्द सुनवाई करेगा HC

विंध्याचल में प्रथम रोपवे बनकर हुआ तैयार, नवरात्र तक होगा शुभारंभ

 

Related News