'ताज'का दीदार करने पहुंचे राष्ट्रपति ट्रम्प, आगरा में सीएम योगी ने किया स्वागत

आगरा: दुनिया को मोहब्बत का सन्देश देती अनूठी धरोहर ताजमहल की खूबसूरती का दीदार करने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सोमवार को परिवार के साथ आगरा पहुंच चुके हैं। एयरपोर्ट पर उनका स्वागत गवर्नर आनंदी बेन पटेल और सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया। इस अवसर पर मोरपंख लगाये कलाकारों ने ढोल और नगाड़ों की थाप पर विशेष मेहमान का स्वागत सांस्कृतिक प्रस्तुति देकर किया और उन्हे भारत की विविधता का अहसास कराया।

स्वागत से अभिभूत डोनाल्ड ट्रम्प और उनकी पत्नी मलेनिया ने ताली बजाकर कलाकारों का उत्साहवर्धन किया। बाद में उनका काफिला शिल्पग्राम के रास्ते होटल अमर विलास के लिए निकल गया। फूलों से सजे लगभग 12 किमी के रास्ते के दोनो तरफ हजारों स्कूली बच्चे हाथों में अमेरिका-भारत का ध्वज फहरा रहे थे, जबकि डोनाल्ड ट्रम्प और उनकी पत्नी मलेनिया के स्वागत से संबधित बड़े होर्डिंग और कटआउट आकर्षक का केन्द्र बने हुए थे।

डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी ताजमहल से लगभग 500 मीटर पहले अपनी विशेष कार बीस्ट से उतरे और इलेक्ट्रिक वाहन पर सवार होकर ताज की सुंदरता का दीदार करने चल पड़े। ट्रंप अमेरिका के दूसरे राष्ट्रपति है जो ताज को निहारेंगे। इसके पहले राष्ट्रपति के रूप में श्री बिल क्लिंटन ने ताज का दीदार किया था। अमेरिका के प्रथम दंपत्ति की सुरक्षा में नेशनल सिक्यूरिटी गार्ड (NSG) और आतंकवादी निरोधक दस्ते (ATS) के कमांडो सहित छह हजार सुरक्षाकर्मी तैनात किये गये है। 

Gold Price Today: सोने की कीमत में आयी भारी बढ़ोतरी, जानिये क्या है दाम

क्या बंद हो जाएगा HDFC का मोबाइल बैंकिंग ऐप

अगर पोस्ट ऑफिस में है आपका अकाउंट, तो जरूर जान लें ये नए नियम

Related News